विज्ञापन
Story ProgressBack

Shoaib Malik: शोएब मलिक पर 'मैच फीक्सिंग' का शक, फ्रेंचाइजी ने रद्द किया कॉन्ट्रैक्ट - रिपोर्ट

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा है कि वह इस मामले में गंभीर है और वह उचित कार्रवाई करेगा.

Read Time: 3 min
Shoaib Malik: शोएब मलिक पर 'मैच फीक्सिंग' का शक, फ्रेंचाइजी ने रद्द किया कॉन्ट्रैक्ट - रिपोर्ट
फाइल फोटो

Shoaib Malik Match Fixing Allegations: बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के छठे मैच में लगातार तीन नो-बॉल फेंकने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है. इस आरोप के बाद फॉर्च्यून बरिशाल टीम ने मलिक का अनुबंध समाप्त कर दिया है.

लगातार 3 नो-बॉल फेंकने पर उठे सवाल

22 जनवरी को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बरिशाल टीम की ओर से मलिक ने पावरप्ले में गेंदबाजी की थी. हालांकि उन्होंने पहले ओवर में ही लगातार तीन नो-बॉल फेंकी और कुल 18 रन दिए. इस ओवर के बाद से ही मलिक पर सवाल उठने शुरू हो गए थे.

बल्लेबाजी में भी खराब रहा प्रदर्शन

बांग्लादेश के खेल पत्रकार सैयद सामी ने फॉर्च्यून बरिशाल टीम के मालिक मिजानुर रहमान के हवाले से दावा किया है कि फ्रेंचाइजी ने "फिक्सिंग" के संदेह में मलिक का अनुबंध समाप्त कर दिया है. मलिक ने बीपीएल के पहले चरण में बरिशाल के लिए तीन मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 18 रन देकर एक विकेट लिया था. उनका बल्लेबाजी प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा था.

मलिक पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पीसीबी ने एक बयान में कहा है कि वह इस मामले में गंभीर है और वह उचित कार्रवाई करेगा.

निजी कारणों से मैच छोड़ने का किया था दावा

मलिक ने बीपीएल के शेष मैचों से हटने का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें निजी कारणों से दुबई लौटना है. हालांकि अब यह स्पष्ट हो गया है कि मलिक ने मैच छोड़ने के लिए कोई वैध कारण नहीं दिया था.

मलिक के इस मामले में फंसे जाने से पाकिस्तान क्रिकेट को एक बड़ा झटका लगा है. मलिक पाकिस्तान के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने देश के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं.

ये भी पढ़ें-  Mary Kom Retirement: मैरी कॉम ने बॉक्सिंग से रिटायरमेंट की खबरों का किया खंडन, बोलीं- 'मैं अभी रिटायर नहीं हुई हूं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close