विज्ञापन

दिवाली पर नहीं थकाएगा ट्रेन का सफर! राजस्थान के रूट पर चलने वाली इन ट्रेनों में लगाए गए एक्सट्रा कोच

Indian Railway: रेलवे की ओर से चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों के बारे में भी अलाउंसमेंट किया गया है. रेलवे स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ के अतिरिक्त जवान नियुक्त किए जा रहे हैं. दिल्ली-उदयपुर, अजमेर-अमृतसर, अजमेर-दिल्ली, जोधपुर-इंदौर समेत राजस्थान के कई रूट पर चलने वाली ट्रेन में डिब्बे बढ़ाए गए हैं. 

दिवाली पर नहीं थकाएगा ट्रेन का सफर! राजस्थान के रूट पर चलने वाली इन ट्रेनों में लगाए गए एक्सट्रा कोच

Train Schedule: आगामी त्यौहारी सीजन के लिए यात्रीभार देखते हुए ट्रेन के डिब्बों में अस्थाई बढ़ोतरी की गई है. यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कई रूट पर चलाई जा रही ट्रेन में डिब्बों में बढोतरी की है. इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशनों पर अतिरिक्त स्टाफ लगाए गए हैं और विशेष काउंटर बनाए गए हैं. इसके अलावा रेलवे की ओर से चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों के बारे में भी अलाउंसमेंट किया गया है. रेलवे स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ के अतिरिक्त जवान नियुक्त किए जा रहे हैं. दिल्ली-उदयपुर, अजमेर-अमृतसर, अजमेर-दिल्ली, जोधपुर-इंदौर समेत राजस्थान के कई रूट पर चलने वाली ट्रेन में डिब्बे बढ़ाए गए हैं. 

नवंबर-दिसंबर तक इन ट्रेनों में बढ़ाए गए अतिरिक्त डिब्बे

  • दिल्ली सराय-उदयपुर सिटी-दिल्ली सरायः दिल्ली सराय से 1 नवंबर से 30 नवंबर तक और उदयपुर से 2 नवंबर से 1 दिसंबर तक 1 सैकंड एसी, सैकंड स्लीपर और 1 थर्ड एसी डिब्बे की बढ़ोतरी. 
  • उदयपुर-जयपुर-उदयपुरः 1 से 30 नवंबर तक 1 द्वितीय कुर्सीयान और 2 साधारण श्रेणी डिब्बे.
  • मदार-कोलकाता-मदार एक्सप्रेसः मदार से 4 नवंबर से 25 नवंबर तक और कोलकाता से 7 नवंबर से 28 नवंबर तक 1 सैकंड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी.
  • उदयपुर सिटी-खजुराहो-उदयपुर सिटीः उदयपुर से 1 से 30 नवंबर तक और खजुराहो से 3 नवंबर से 2 दिसंबर तक 1 द्वितीय साधारण और 1 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बा. 
  • जोधपुर-इंदौर-जोधपुरः जोधपुर से 1 से 30 नवंबर तक और इंदौर से 4 नवंबर से 3 दिसंबर तक 2 द्वितीय साधारण और 3 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बो की बढ़ोतरी. 
  • जयपुर-उदयपुर-जयपुरः जयपुर से 1 नवंबर से 30 नवंबर तक और उदयपुर से 2 नवंबर से 1 दिसंबर तक. 
  • उदयपुर-असारवा-उदयपुर रेलसेवा में उदयपुर से 1 नवंबर से 30 नवंबर तक और असारवा से 2 नवंबर से 1 दिसंबर तक. 
  • मदार-रेवाड़ी-मदारः 1 से 30 नवंबर तक 1 द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी.   

अजमेर के रूट पर इन ट्रेनों में बढ़ाए गए डिब्बे 

इसके अलावा अजमेर-अमृतसर-अजमेर, अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-अजमेर जन शताब्दी, अजमेर-आगराफोर्ट-अजमेर, अजमेर-सियालदाह-अजमेर, अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस- अजमेर स्पेशल ट्रेन, अजमेर-चंडीगढ-अजमेर रेलसेवा, अजमेर-सोलापुर-अजमेर साप्ताहिक स्पेशल और अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस-अजमेर स्पेशल ट्रेन में बढ़ोतरी की गई है. 

यह भी पढ़ेंः मिलावटी घी बेचने वाले व्यापारियों पर प्रशासन का शिकंजा, ब्रांड का नाम देखकर हुआ शक तो गोदाम कर दिया सीज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Ticket Reservation Rule: त्योहारी सीजन में रेलवे ने सीट रिजर्वेशन का तरीका बदला, जानें नया नियम 
दिवाली पर नहीं थकाएगा ट्रेन का सफर! राजस्थान के रूट पर चलने वाली इन ट्रेनों में लगाए गए एक्सट्रा कोच
If you are filing ITR, you must know the new income tax slabs in the new tax regime
Next Article
ITR फ़ाइल करने जा रहे हैं, तो जानें नए टैक्स रिजीम में इनकम टैक्स दरें
Close