जापान में KAI ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट से मिले राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा, जानें क्या हुई बातचीत

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने निप्पॉन स्टील ट्रेडिंग के निदेशक मंडल के सदस्य काज़ुहिरो कोशिकावा से मुलाकात के दौरान की तस्वीर एक्स पर शेयर की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) साउथ कोरिया के बाद अब जापान (Japan) के दौरे पर हैं. बुधवार को टोक्यो (Tokya) में उन्होंने कई कंपनियों के साथ राउंड टेबल मुलाकात की. इस शहर में सीएम 4 दिन रहने वाले हैं. यहां वे निमराणा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे. साथ ही प्रवासी राजस्थानियों के साथ संवाद भी करेंगे.

KAI ग्रुप से साझेदारी बढ़ाने पर चर्चा

इस दौरान वे KAI ग्रुप के उपाध्यक्ष ताकेशी मिज़ुतानी, KIA इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश पंड्या और कंपनी के अन्य अधिकारियों से भी मिले. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उनके साथ साझेदारी बढ़ाने और राजस्थान में नए निवेश अवसरों पर चर्चा की. आपको बता दें कि काई ग्रुप अलवर के नीमराणा में जापानी औद्योगिक क्षेत्र में मौजूद जापानी निवेशकों में से एक है और कंपनी का वहां मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट है.

Advertisement
Advertisement

निप्पॉन स्टील ट्रेडिंग के बोर्ड मेंबर से मिले CM

सीएम शर्मा ने एक्स पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के संदर्भ में आज जापान प्रवास के दौरान राजधानी टोक्यो में निप्पॉन स्टील ट्रेडिंग के निदेशक मंडल के सदस्य काज़ुहिरो कोशिकावा से शिष्टाचार भेंट की. निप्पॉन स्टील अलवर के नीमराणा स्थित जापानी औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित प्रमुख जापानी निवेशकों में से एक है. इस अवसर पर राजस्थान में साझेदारी को और मजबूत करने तथा प्रदेश में नवीन निवेश, रोजगार सृजन, प्रौद्योगिकी उन्नयन, एवं आर्थिक विकास को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई. हमारी सरकार निवेशकों को सर्वोत्तम सुविधाएं और सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.'

Advertisement

ये भी पढ़ें:- रामदेव मंदिर में घोड़े में बम की धमकी...क्या है बाबा के चमत्कारी घोड़े की कहानी