अब अपने ही जिले में दे सकेंगे CET की परीक्षा! बोर्ड ने कहा- सिर्फ इन 2 जिलों के बच्चों को हो सकती है दिक्कत

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से सीईटी (CET Exam) सीनियर सेकंडरी स्तर परीक्षा 22 से 24 अक्टूबर तक होगी. शेडयूल के मुताबिक यह परीक्षा कुल 6 चरणों में कराई जाएगी. तीन दिन चलने वाली इस परीक्षा में हर दिन दो-दो चरणों में पेपर होंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

CET Exam: सीईटी (CET Exam) सीनियर सेकंडरी स्तर परीक्षा 22 से 24 अक्टूबर तक होगी. इस संबंध में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने तैयारी शुरू कर दी है. इससे पहले 27 और 28 सितंबर को सीईटी परीक्षा हुई थी, जिसमें परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना अभ्यर्थियों के बड़ी चुनौती रही. क्योंकि कई परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र गृह जिलों से दूर थे. इस दौरान अभ्यर्थियों ने परिवहन व्यवस्था में भी खामियों के आरोप लगाए, जिसकी वजह से उन्हें केंद्र तक पहुंचने में काफी परेशानी हुी. अब बोर्ड की कोशिश है कि अगली परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों का केंद्र गृह जिले या नजदीकी जिले में ही रहे. इस संबंध में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर भी जानकारी दी. 

झुंझुनूं और सीकर के बच्चों को होगी परेशानी!

आलोक राज ने पोस्ट किया कि पिछले काफी समय से हमारा स्टॉफ एक एक्सरसाइज कर रहा था कि जितना हो सके सभी कैंडिडेट्स को अपना गृह जिला या आसपास का जिला मिले. उन्होंने बताया कि सभी जिलों के कलेक्टर के सहयोग से हम काफी हद तक कैंडिडेट्स को उनके गृह जिला या नजदीक एडजस्ट कर पाएंगे. हालांकि झुंझुनूं और सीकर के कुछ बच्चों को अभी भी जयपुर आना पड़ सकता है.

Advertisement

Advertisement

यह है सीईटी सीनियर सेंकडरी लेवल परीक्षा का शेड्यूल 

सीईटी- सीनियर सेकंडरी स्तर 2024 परीक्षा के शेडयूल के मुताबिक यह परीक्षा कुल 6 चरणों में कराई जाएगी. तीन दिन चलने वाली इस परीक्षा में हर दिन 2 चरणों में पेपर होंगे. 22 अक्टूबर को पहले चरण की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक होगी. दूसरे चरण की परीक्षा इसी दिन दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होगी. 23 अक्टूबर को तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा होगी. 24 अक्टूबर को पांचवें और छठे चरण की परीक्षा सुबह 9 से 12 और दोपहर 3 से 6 बजे की शिफ्ट में होगी.

Advertisement

27-28 सितंबर को हुई परीक्षा, गड़बड़ा गई थी परिवहन व्यवस्था

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 27 और 28 सितंबर को सीईटी परीक्षा होगी. बोर्ड की ओर से निर्देशित किया गया है कि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को 2 घंटे पहले पहुंचना होगा. लेकिन समस्या यह है कि कई अभ्यर्थियों को दूर जिलों में परीक्षा देने जाना होगा. भरतपुर में रोडवेज बस स्टैंड पर कंडक्टर और ड्राइवर के साथ छात्रों की मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वे अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर सीईटी परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों से मारपीट कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः किरोड़ी लाल मीणा की मांग के खिलाफ हुआ क्षत्रिय संगठन, सीएम भजनलाल को चिट्ठी लिखकर कर दी बड़ी मांग

Topics mentioned in this article