RPSC ने अचानक जयपुर में प्रोग्रामर प्रतियोगिता परीक्षा का केंद्र बदला, 359 अभ्यार्थी अब इन सेंटर्स पर देंगे एग्जाम

आयोग/ जिला प्रशासन ने इन परीक्षा केंद्रों को बदलने का कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया है. लेकिन अभ्यार्थियों को परेशानी न हो इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने शुक्रवार सुबह अचानक जयपुर (Jaipur) में प्रोग्रामर प्रतियोगिता परीक्षा का केंद्र (programmer Competition Exam) बदल दिया. आयोग के निर्देश पर अब रोल नंबर 2095169 से लेकर 2095528 तक के 359 अभ्यार्थी न्यू सांगानेर रोड पर बने भवानी शिक्षा निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में परीक्षा देंगे. पहले इन अभ्यर्थियों के लिए केंद्र राम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल था. केंद्र को बदलने का क्या कारण है? इस बारे में आयोग की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई.

27 अक्टूबर को होना है एग्जाम

आरपीएससी प्रोग्रामर भर्ती परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर 2024 को होगा. यह एग्जाम दो शिफ्टों में होगा. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10:30 से दोपहर 12:30 बजे, जबकि दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. अभ्याथिर्यों को नया सेंटर ढूंढने और उसमें प्रवेश के दौरान किसी तरह की दिक्कत न हो, इसीलिए आयोग ने परीक्षा केंद्र का फोन नंबर भी जारी किया है. अभ्यार्थी किसी भी कन्फ्यूजन की स्थिति में 9001773111 पर कॉल कर बातचीत कर सकते हैं. आपको बता दें कि अकेले जयपुर में यह 109 केंद्रों पर आयोजित होगी. इसकी निगरानी के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किए गए हैं.

Advertisement

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

जिन अभ्याथिर्यों को एग्जाम सेंटर बदला है उनके एडमिट कार्ड में अब नए सेंटर का एड्रेस होगा, जिसकी मदद से उन्हें परीक्षा केंद्र में एंट्री मिल पाएगी. अगर आपने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो आइए जानते हैं उसे डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस.

Advertisement
  1. सबसे पहले rpsc.rajasthan.gov.in वेबसाइट पर विजिट करें.
  2. होम पेज पर आपको Important Links में Admit Card for Programmer Exam 2024 का ऑप्शन नजर आएगा. उस पर क्लिक करें.
  3. अब स्क्रीन पर दिख रहे बॉक्सेस में आपको अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड भरकर सब्मिट बदन दबाना होगा.
  4. इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर शो हो जाएगा. 
  5. आप उसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट जयपुर डायवर्ट, 8:30 बजे होगी एयरपोर्ट पर लैंडिंग