विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC Exam 2024: 25 फरवरी को जयपुर-अजमेर होगा Statistical Officer का एग्जाम, RPSC ने जारी हुई डेट शीट

RPSC Statistical Officer Recruitment 2024: आरपीएससी आयोग ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवेश पत्र परीक्षा से 3 दिन पहले जारी किए जाएंगे और अभ्यार्थी आवंटित परीक्षा जिले की जानकारी एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर प्राप्त कर सकेंगे.

Read Time: 3 min
RPSC Exam 2024: 25 फरवरी को जयपुर-अजमेर होगा Statistical Officer का एग्जाम, RPSC ने जारी हुई डेट शीट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान में जब से भाजपा की भजनलाल सरकार बनी है, उसके बाद से ही लगातार राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा नई भर्ती (New Recruitment) के आवेदन जारी किए जा रहे हैं और लगातार परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है. आरपीएससी आयोग द्वारा 25 फरवरी को सांख्यिकी अधिकारी (Statistics Officer) के पदों के लिए राजस्थान के अजमेर और जयपुर मुख्यालय पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. आरपीएससी आयोग द्वारा पिछले रविवार को अभ्यर्थियों को आवंटित परीक्षा जिलों की जानकारी, आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.

तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे प्रवेश पत्र

आरपीएससी आयोग ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रवेश पत्र परीक्षा से 3 दिन पहले जारी किए जाएंगे और अभ्यार्थी आवंटित परीक्षा जिले की जानकारी एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर प्राप्त कर सकेंगे. 25 फरवरी को होने वाली सांख्यिकी अधिकारी की परीक्षा अजमेर जयपुर जिला मुख्यालय पर सुबह 11:00 से 1:30 तक एक ही पारी में आयोजित की जाएगी, जिसके लिए अभ्यर्थियों को 10:00 बजे तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा. 10 बजे के बाद आने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इस परीक्षा में भी OMR शीट में पांचवा विकल्प भरने के लिए अभ्यर्थियों को 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

अभ्यर्थियों को लाने होंगे यह दस्तावेज

परीक्षा केंद्र में प्रवेश होने के लिए अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर डाउनलोड करना होगा. परीक्षा केंद्र पर अपना कलर फुल ओरिजिनल आधार कार्ड लाना होगा. आधार कार्ड नहीं होने के चलते, दूसरे फोटो पहचान पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र के आधार पर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा.

लाइब्रेरियन के पदों पर भी भर्तियां

वहीं पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड- द्वितीय (माध्यमिक शिक्षा विभाग) के 300 पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन कल यानी 20 फरवरी से 20 मार्च 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा बुधवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग में पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड- द्वितीय के कुल 300 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है. शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. आयोग सचिव ने बताया कि उक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी से 20 मार्च 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे. ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. परीक्षा तिथि व स्थान के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- 26 मई को होने वाली है जेईई एडवांस की परीक्षा, जानें क्या है रजिस्ट्रेशन की तारीख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close