Ramgarh By-election: जब कांग्रेस ने जुबेर खान को दिया था टिकट तो पत्नी हो गई थी नाराज, कह दी थी ये बात

Rajasthan Politics: जब लिस्ट सामने आई तो विरोध का पहला सुर जुबेर खान के घर में ही देखने को मिला था. सूची सामने आने के बाद पूर्व विधायक सफिया ने कहा था कि पार्टी ने टिकट काटकर गलत किया. उन्होंने कहा कि ये सब ठीक नहीं हो रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Ramgarh By-election: अलवर जिले की रामगढ़ सीट से उपचुनाव (Ramgarh By-election) में कांग्रेस ने एक बार फिर जुबेर खान के परिवार पर भरोसा जताया है. दिवंगत कांग्रेस विधायक जुबेर खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को टिकट देते हुए सहानुभूति बटोरने की कोशिश की है. इससे पहले आर्यन खान की मां साफिया खान भी विधायक रह चुकी हैं. खास बात यह है कि जब उनका टिकट 2023 में काटकर उनके पति को दिया गया तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की थी. टिकट की घोषणा के बाद उन्होंने यहां तक कहा था कि यह सब ठीक नहीं हो रहा है. दरअसल, 2018 के विधानसभा चुनाव में साफिया खान (Safia Khan) ने चुनाव जीता था. इसके बाद पिछले चुनाव में उनके पति जुबेर खान को पार्टी ने मैदान में उतारा था.  

समाज पुरुष प्रधान, महिलाएं स्वीकार नहीं- साफिया खान

जब लिस्ट सामने आई तो विरोध का पहला सुर जुबेर खान के घर में ही देखने को मिला था. सूची सामने आने के बाद पूर्व विधायक सफिया ने कहा था कि पार्टी ने टिकट काटकर गलत किया. उन्होंने कहा कि ये सब ठीक नहीं हो रहा है. जब उनसे टिकट को लेकर राय पूछी गई थी कि तो बोलीं कि कामों को लेकर लोग पॉजिटिव भी है, मगर रामगढ़ में जुबेर जी की छवि और सॉफ्ट है. मेरी छवि जनता में कड़क टाइप बना दी गई. समाज पुरुष प्रधान है और महिलाएं 100% स्वीकार नहीं है. 

Advertisement

बीते 4 दशक से रामगढ़ की कांग्रेस की राजनीति में इस परिवार का दबदबा 

बीते 4 दशक से रामगढ़ की कांग्रेस की राजनीति में इस परिवार का दबदबा है. साल 1990 में खुद जुबेर खान रामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर आए थे. इस सीट पर ध्रुवीकरण का असर भी देखने को मिलता रहा है. मेवात क्षेत्र की सीट पर लंबे समय तक बीजेपी की ओर से ज्ञान देव आहूजा चुनाव लड़ते आए और वह जीते भी. लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में ज्ञान देव आहूजा का टिकट काटकर सुखवंत सिंह को दिया गया था. हालांकि बीजेपी चुनाव हार गई थी. 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः एक बार फिर जुबेर खान के परिवार पर कांग्रेस का भरोसा, रामगढ़ सीट पर काम करेगा सहानुभूति फैक्टर?

Advertisement