विज्ञापन

एक बार फिर जुबेर खान के परिवार पर कांग्रेस का भरोसा, रामगढ़ सीट पर काम करेगा सहानुभूति फैक्टर?

Rajasthan Politics: कांग्रेस ने सहानुभूति कार्ड खेलते हुए एक बार फिर जुबेर खान के परिवार के सदस्य को टिकट दिया है. बीते 4 दशक से रामगढ़ की कांग्रेस की राजनीति में इस परिवार का दबदबा है. साल 1990 में खुद जुबेर खान रामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर आए थे.  

एक बार फिर जुबेर खान के परिवार पर कांग्रेस का भरोसा, रामगढ़ सीट पर काम करेगा सहानुभूति फैक्टर?
आर्यन खान

Ramgarh By-election: अलवर के रामगढ़ में होने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है. कांग्रेस ने अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा से दिवंगत कांग्रेस विधायक जुबेर खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को टिकट दिया है. कांग्रेस (Congress) ने सहानुभूति कार्ड खेलते हुए एक बार फिर जुबेर खान के परिवार के सदस्य को टिकट दिया है. बीते 4 दशक से रामगढ़ की कांग्रेस की राजनीति में इस परिवार का दबदबा है. साल 1990 में खुद जुबेर खान रामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर आए थे.  

माता-पिता के चुनाव में संभाली थी बूथ मैनेंजमेंट की जिम्मेदारी

साल 2018 में जुबेर खान की पत्नी साफिया खान को टिकट दिया गया, जो चुनाव जीतीं. उसके बाद 2023 में जुबेर खान को टिकट दिया गया और वह भी चुनाव जीते. विगत महीने ही जुबेर खान का निधन हो गया. अब उनके पुत्र आर्यन खान को टिकट दिया गया है. टिकट घोषित होने के बाद आर्यन खान ने बताया कि पिछले 2-3 चुनाव में उन्होंने आम कार्यकर्ता की तरह बूथ मैनेजमेंट का काम किया है. उनके नामांकन में जितेंद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली समेत कई कांग्रेस नेता नामांकन में शामिल होंगे. 

संगीत-खेलों में रूचि रखने वाले आर्यन चलाते हैं फिटनेस सेंटर

आर्यन खान का जन्म 27 नवंबर 1996 को हुआ. लॉ ग्रेजुएट आर्यन खान वर्ष 2013 से कांग्रेस की राजनीति से जुड़ गए. खेलों और संगीत में रुचि रखने वाले आर्यन खान फिटनेस सेंटर चलते हैं. उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी सुखवंत सिंह से होगा. सुखवंत सिंह पिछले चुनाव में बागी होकर चुनाव लड़े थे, लेकिन इस बार पार्टी ने भरोसा जाहिर करते हुए टिकट दिया है. 

यह भी पढ़ेंः 'राजस्थान से मिट जाएगी RLP', हनुमान बेनीवाल को सता रहा उपचुनाव में हार का डर?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan By-Election: कांग्रेस ने सभी 7 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, RLP और BAP से गठबंधन नहीं, जानें किसे मिला टिकट
एक बार फिर जुबेर खान के परिवार पर कांग्रेस का भरोसा, रामगढ़ सीट पर काम करेगा सहानुभूति फैक्टर?
Congress gave ticket to Zuber Khan in assembly elections wife Safia Khan got angry
Next Article
Ramgarh By-election: जब कांग्रेस ने जुबेर खान को दिया था टिकट तो पत्नी हो गई थी नाराज, कह दी थी ये बात
Close