Rajasthan By Election: राजस्थान उपचुनाव में '5 पांडव' वाला फॉर्मूला, कांग्रेस का ये बागी देवली-उनियारा में करेगा बड़ा खेला?

Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल और नरेश मीणा का एक वीडियो भी सामने आया है. हनुमान बेनीवाल ने नरेश मीणा को समर्थन देते हुए कहा कि वह वोट की अपील के लिए प्रचार भी करेंगे. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अन्य नेता नरेश मीणा को समर्थन देते हैं या नहीं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan By election: राजस्थान उपचुनाव में 7 सीटों के लिए लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस और बीजेपी में बगावत का दौर भी देखने को मिला. हालांकि बीजेपी तो बागियों को मनाने में कायमाब हो गई, लेकिन कांग्रेस (Congress) के लिए देवली-उनियारा में बागी नेता नरेश मीणा (Naresh Meena) ने टेंशन बढ़ा दी है. उन्होंने नामांकन की अंतिम तारीख पर उम्मीदवारी पेश की. उनकी दावेदारी के साथ ही देवली-उनियारा उपचुनाव में एक नया मोड़ आ गया है. इस बीच नरेश मीणा का "5 पांडव" वाला एक पोस्टर वायरल हो रहा है. जिसमें वह राजकुमार रोत, हनुमान बेनीवाल, रविंद्र सिंह भाटी और चंद्रशेखर आजाद के साथ दिखाया गया है. इस पोस्टर के जरिए उन्होंने बीएपी, आरएलपी और आजाद समाज पार्टी के साथ रविंद्र सिंह भाटी से भी चुनाव में समर्थन मांगा है. 

हनुमान बेनीवाल ने दिया समर्थन, बोले- देवली-उनियारा में मांगेंगे वोट

यह पोस्टर राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है और इसे इस उपचुनाव में गठबंधन की ओर इशारा करने के रूप में देखा जा रहा है. इसके बाद हनुमान बेनीवाल और नरेश मीणा का एक वीडियो भी सामने आया है. हनुमान बेनीवाल ने नरेश मीणा को समर्थन देते हुए कहा कि वह वोट की अपील के लिए प्रचार भी करेंगे. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अन्य नेता नरेश मीणा को समर्थन देते हैं या नहीं.

Advertisement

कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें 

दरअसल, हरीश मीणा के सांसद बनने के बाद खाली हुई देवली सीट से कांग्रेस ने कस्तूर मीणा को मैदान में उतारा है. नरेश मीणा यहीं से टिकट मांग रहे थे. लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया. अब बगावत के बाद उन्होंने कांग्रेस की मुसीबत बढ़ा दी है. पार्टी के वोट बैंक में सेंधामारी की स्थिति में कांग्रेस को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी उतारे उपचुनाव के मैदान में 40 नेताओं की फौज, गरम होगी सियासत

Advertisement