विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2024

India-Maldives Row: एलायंस एयर ने लक्षद्वीप के लिए शुरू की अतिरिक्त उड़ानें, मार्च तक का एडवांस टिकट बुक

Cheap Flights to Lakshadweep: सोशल मीडिया पर इनदिनों लक्ष्यद्वीप सुर्खियों में रहा. जिसके चलते लोग यहां घूमने के लिए उत्साहित हैं. यहां चलने वाले एक मात्र विमान का टिकट मार्च तक के लिए अभी से एडवांस बुक हो चुका है.

India-Maldives Row: एलायंस एयर ने लक्षद्वीप के लिए शुरू की अतिरिक्त उड़ानें, मार्च तक का एडवांस टिकट बुक
फाइल फोटो

Lakshadweep Tourism: भारत-मालदीव के बीच चल रहे विवाद के बीच, लक्षद्वीप के लिए संचालित होने वाली एकमात्र एयरलाइन एलायंस एयर (Alliance Air) ने अतिरिक्त उड़ानें शुरू की हैं. लक्षद्वीप जाने के इच्छुक यात्रियों की संख्या में वृद्धि होने के कारण, लक्षद्वीप के लिए संचालित होने वाली एकमात्र भारतीय एयरलाइन एलायंस एयर ने कोच्चि-अगत्ती-कोच्चि के लिए अतिरिक्त उड़ानें शुरू की हैं. एलायंस एयर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त उड़ानें सप्ताह में दो दिन यानी रविवार और बुधवार को संचालित होंगी.

मार्च तक की सभी सीटें बुक

एलायंस एयर, लक्षद्वीप में चलने वाली एकमात्र एयरलाइन है, जो केरल के कोच्चि और अगत्ती द्वीप के बीच उड़ानें चलाती है, जिसमें लक्षद्वीप को सेवाएं देने वाला एक क्षेत्रीय हवाई अड्डा है. एयरलाइंस प्रतिदिन द्वीप के लिए 70 सीटों वाले विमान संचालित करती है. एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि यह पूरी क्षमता से चल रही है और मार्च तक की सभी टिकटें बिक चुकी हैं.

भारी मांग के चलते चलाई जाएगी अतिरिक्त उड़ान 

अधिकारी ने कहा, 'हमें फोन और सोशल मीडिया पर टिकटों के संबंध में बहुत सारे प्रश्न मिल रहे हैं. टिकटों की भारी मांग के बाद, मार्ग में एक अतिरिक्त उड़ान जोड़ी गई है. यदि आवश्यक हुआ तो उड़ान की आवृत्ति बढ़ाई जाएगी.' हाल ही में एक वार्षिक आम बैठक में, स्पाइसजेट के सीईओ अजय सिंह ने यह भी बताया कि एयरलाइन के पास लक्षद्वीप के लिए रिफेशनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत विशेष अधिकार हैं और वे जल्द ही लक्षद्वीप के लिए उड़ानें शुरू करेंगे. ट्रैवल पोर्टल्स ने बताया है कि उन्हें लक्षद्वीप के लिए रिकॉर्ड संख्या में प्रश्न मिल रहे हैं.

पीएम ने शेयर की थी तस्वीरें

भारत का सबसे छोटा केंद्र शासित प्रदेश, लक्षद्वीप तब सुर्खियों में आया जब प्रधानमंत्री मोदी ने 22 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश की अपनी यात्रा की तस्वीरें शेयर कीं और द्वीप समूह में समुद्र तट पर्यटन का दोहन करने का आह्वान किया.

मालदीव के नेता ने की थी आपत्तिजनक पोस्ट

एक सोशल मीडिया पोस्ट में जिसे बाद में हटा दिया गया, मालदीव की युवा अधिकारिता उप मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी की भारतीय द्वीप समूह की यात्रा का मजाक और अपमानजनक संदर्भ दिया.

सोशल मीडिया पर दिखा गुस्सा

पीएम मोदी के अपमानजनक संदर्भों को लेकर सोशल मीडिया पर गुस्से की लहर के बीच, #BoycottMaldives ऑनलाइन मंचों पर शीर्ष ट्रेंड में है, भारतीय फिल्म उद्योग के प्रमुख चेहरों के साथ-साथ शीर्ष हस्तियां भी समुद्र तट पर्यटन को बढ़ावा देने के आह्वान के समर्थन में सामने आईं.

ये भी पढ़ें- Bhavai Dance: टोंक के भवाई नृत्य की पूरी दुनिया में डिमांड, जानें इस कला और कलाकार के बारे में सबकुछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Petrol Diesel Price: राजस्थान में घट गए पेट्रोल-डीजल के दाम, अब 1 लीटर के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये
India-Maldives Row: एलायंस एयर ने लक्षद्वीप के लिए शुरू की अतिरिक्त उड़ानें, मार्च तक का एडवांस टिकट बुक
Petrol Diesel Price in Rajasthan Today, 14 January 2024: Petrol increased by 12 paise and diesel by 11 paise per liter
Next Article
Petrol Diesel Price: राजस्थान के इन 11 जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, कहीं आपका शहर तो लिस्ट में नहीं?
Close