विज्ञापन
Story ProgressBack

भारतीय बाजार के लिए ग्लोबल मार्केट से पॉजिटिव संकेत, इन शेयर्स पर नजर रखने से हो सकता है फायदा!

भारतीय बाजारों के लिए ग्लोबल मार्केट से पॉजिटिव संकेत मिला है, ऐसे में इन शेयर्स पर नजर रखना हमारे लिए जरूरी है.  

Read Time: 3 min
भारतीय बाजार के लिए ग्लोबल मार्केट से पॉजिटिव संकेत, इन शेयर्स पर नजर रखने से हो सकता है फायदा!
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं ये खबर आप ही के लिए हैं. भारतीय शेयर बाजार के लिए ग्लोबल मार्केट से पॉजिटिव संकेत मिल रहे हैं. शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में जबरदस्त तेजी रही है और S&P 500 ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ. बड़ी टेक कंपनियों में जमकर खरीदारी हुई है. हालांकि भारत में शनिवार को बाजार आम दिनों की तरह ही खुल रहे हैं. लेकिन कुछ प्रमुख कंपनियों के शेयर्स पर सभी की विशेष नजर बनी हुई है. आइए जानते हैं वो शेयर कौन कौन से हैं...

इन शेयरों पर रखें विशेष नजर

Tata Steel: कंपनी अपने UK बिजनेस को रिस्ट्रक्चर और ट्रांसफॉर्म करने के प्लान के तहत कानूनी सलाह लेगी.

HFCL: एक टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर द्वारा 5G टेलीकॉम नेटवर्किंग इक्विपमेंट सप्लाई करने के लिए कंपनी को 623 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया गया है.

Zee Entertainment: कंपनी ने उन मीडिया रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया दी, जिनमें कहा जा रहा था कि सोनी का बोर्ड शुक्रवार को 10 बिलियन डॉलर की मर्जर पर फैसला करेगा. कंपनी ने कहा कि उन्हें सोनी इंडिया द्वारा की गई या प्रस्तावित ऐसी किसी भी बैठक की जानकारी नहीं है. कंपनी ने सोनी के साथ मर्जर की प्रतिबद्धता को भी दोहराया.

KPI Green Energy: कंपनी की यूनिट को एक घरेलू कंपनी से 5.60 MW सोलर प्रोजेक्ट के लिए ऑर्डर मिला है.

Hardwyn India: कंपनी की सब्सिडियरी Slim-X ने अगले 2 साल में 100 करोड़ रुपये की आय जेनरेट करने की योजना बनाई है.

Prataap Snacks: कंपनी ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि हिस्सेदारी की बिक्री को लेकर उनकी हल्दीराम के साथ कोई बातचीत नहीं चल रही है.

Rico Auto Industries: कंपनी की यूनिट ने DRDO के साथ टेक्नोलॉजी ट्रांसफर के लिए एक लाइसेंसिंग एग्रीमेंट साइन किया है.

Fortis Healthcare: कंपनी की यूनिट Agilus Diagnostics को दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो से मोहल्ला क्लीनिक केस में नोटिस मिला है.

Prakash Industries: कंपनी को छत्तीसगढ़ पर्यावरण बोर्ड से छत्तीसगढ़ के भास्करपाड़ा में व्यावसायिक कोयला खदान लगाने की अनुमति मिल गई है.

All Cargo Logistics: कंपनी की यूनिट ने यूके टर्मिनल्स नाम से एक 100% स्वामित्व वाली सब्सिडियरी बनाई है. 

सोने-चांदी और कच्चे तेल की स्थिति

बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 78.6 डॉलर प्रति बैरल पर है. जबकि क्रूड ऑयल WTI 73.5 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का फरवरी वायदा 2,031 डॉलर प्रति आउंस पर है. जबकि चांदी का मार्च वायदा 22.750 डॉलर प्रति आउंस पर बना है.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर को लेकर क्या बोलीं 'टीवी की सीता'?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close