विज्ञापन
Story ProgressBack

Share Market Today: शेयर बाजारों में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 300 अंक से ज्यादा उछला

Share Market News: घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को तेजी के साथ खुले. बड़ी कंपनियों की तरह मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी का रुझान है.

Read Time: 2 mins
Share Market Today: शेयर बाजारों में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 300 अंक से ज्यादा उछला
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Mumbai News: घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को तेजी के साथ खुले. शुरुआती कारोबार में सभी सूचकांकों में खरीददारी देखने को मिल रही है. सुबह 9.20 बजे तक सेंसेक्स 374 अंक या 0.51 प्रतिशत बढ़कर 74,260 अंक पर और निफ्टी 114 अंक या 0.51 प्रतिशत बढ़कर 22,602 अंक पर पहुंच गया. बैंकिंग शेयरों में भी शुरुआती कारोबार में तेजी रही. निफ्टी बैंक 342 अंक या 0.70 प्रतिशत बढ़कर 49,043 अंक पर पहुंच गया.

सिर्फ आईटी सूचकांक ही लाल निशान में

इसके अलावा ऑटो, वित्तीय सेवा, फार्मा, एफएमजीसी, धातु, रियल्टी, ऊर्जा, इन्फ्रा और हेल्थकेयर सूचकांकों में तेजी है. केवल आईटी सूचकांक ही लाल निशान में है. बड़ी कंपनियों की तरह मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी का रुझान है. निफ्टी मिडकैप 100 सूचकांक 356 अंक या 0.69 प्रतिशत बढ़कर 51,783 अंक पर और निफ्टी स्मॉलकैप 100 सूचकांक 102 अंक या 0.62 प्रतिशत बढ़कर 16,714 अंक पर रहा. इंडिया वीआईएक्स पांच प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ 22.91 पर बना हुआ है.

दूसरे एशियाई बाजारों में भी रही तेजी

दूसरे एशियाई बाजारों में भी तेजी रही. टोक्यो, शंघाई, हांगकांग, बैंकॉक और सोल के बाजारों में तेजी है. केवल जकार्ता के बाजार ही लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. अमेरिका के बाजार गुरुवार को लाल निशान में बंद हुए थे. कच्चे तेल का बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड का वायदा 82 डॉलर प्रति बैरल और अमेरिकी डब्ल्यूटीआई क्रूड 78 डॉलर प्रति बैरल पर है. प्रभुदास लीलाधर में टेक्निकल रिसर्च की उपाध्यक्ष वैशाली पारेख ने कहा कि निफ्टी में पिछले चार सत्रों से गिरावट रही थी. निफ्टी 22,700 अंक से ऊपर जाता है तो एक बड़ा मूव देखने को मिल सकता है. लेकिन हमें ध्यान रखना होगा कि चुनाव के कारण बड़ा उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
1 जून से बदलने वाला है ट्रैफिक, ड्राइविंग लाइसेंस, क्रेडिट कार्ड और आधार से जुड़े नियम, अभी जान लें
Share Market Today: शेयर बाजारों में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 300 अंक से ज्यादा उछला
Gautam Adani Net Worth: Gautam Adani huge leap amid exit poll, leaving Mukesh Ambani behind become Asia's richest man
Next Article
Exit Poll के बीच गौतम अदाणी ने लगाई लंबी छलांग, मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ बने एशिया के सबसे रईस शख्स
Close
;