Dungarpur: उपचुनाव से पहले बॉर्डर पर जब्त हुए 10.50 लाख रुपए, राजस्थान से ले जा रहे थे गुजरात

Rajasthan: एसएसटी ने गुजरात राज्य से सटे पुनावाड़ा बॉर्डर पर एक कार से 10.50 लाख रुपए की नकदी जब्त की है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

 Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की चौरासी विधानसभा में उपचुनाव की आचार संहिता के तहत एसएसटी टीम ने पहली बड़ी कार्रवाई की है. एसएसटी ने गुजरात राज्य से सटे पुनावाड़ा बॉर्डर पर एक कार से 10.50 लाख रुपए की नकदी जब्त की है. पुलिस को कार में नकदी परिवहन के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं मिले. जिस पर एसएसटी टीम ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है.

संदिग्ध होने पर अल्टो कार को  रुकवाया 

मामले को लेकर सीमलवाड़ा एसडीएम कपिल कुमार कोठारी ने बताया कि चौरासी विधानसभा उपचुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है. इसके तहत बिना कागजात के 50 हजार या इससे अधिक की नकदी व आभूषण ले जाने पर सख्ती का प्रावधान है. एसडीएम ने आगे बताया कि राजस्थान-गुजरात के पुनावाड़ा बॉर्डर पर एसएसटी टीम के प्रभारी दीपक कोटेड की टीम ने संदेह के आधार पर एक ऑल्टो कार को रुकवाया. और कार में सवार ढूंढी निवासी चंदूलाल और फतेहपुर गुजरात निवासी प्रताप से पूछताछ की.

कार में मिले 10.50 लाख कैश

कार में बैठे दोनों व्यक्ति पुलिस के सामने घबरा गए. एसएसटी टीम ने कार की तलाशी ली. जिसमें उन्हें कार में भरी नकदी मिली. लेकिन उनके पास नकदी ले जाने के कोई दस्तावेज नहीं थे। इस पर एसएसटी टीम ने नकदी को जब्त कर उसकी गिनती की. जिस पर 10 लाख 50 हजार रुपए की नकदी मिली. यह रकम धुंधी से गुजरात ले जाई जा रही थी. फिलहाल एसएसटी टीम ने नकदी सहित दोनों को हिरासत में ले लिया है और उनसे आगे की पूछताछ कर रही है.

बता दें कि राजस्थान में  7 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने है. जिसकी घोषणा की जा चुकी है. ये सीटे  झुंझुनूं, दौसा, देवली-उनियारा, खींवसर चौरासी, सलूंबर,रामगढ़ है. जिसके कारण इन जिलों में आचार संहिता लगी हुई है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rajasthan: पेपर लीक मामले पर SOG की बड़ी कार्रवाई, तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया

Topics mentioned in this article