विज्ञापन

Rajasthan: पेपर लीक मामले पर SOG की बड़ी कार्रवाई, तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया

Rajasthan: एसओजी ने अजमेर के ब्यावर में पेपर लीक को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. इसमें तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

Rajasthan: पेपर लीक मामले पर SOG की बड़ी कार्रवाई, तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया

Rajasthan: राजस्थान में पेपर लीक की जांच कर रही एसओजी एक्शन मोड में है. पेपर लीक मामले को लेकर अब तक एसओजी राजस्थान में 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है.माना जा रहा है कि शाम तक एसओजी की टीम बड़ा खुलासा कर सकती है. इसी सिलसिले में एसओजी ने अजमेर के ब्यावर में बड़ी कार्रवाई की है. इसमें तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है. एसओजी ने जिले के मसूदा रोड पर यह कार्रवाई की है. हिरासत में लिए गए दोनों संदिग्ध फिलहाल एसीजेएम में एलडीसी के पद पर कार्यरत हैं.

 मई में आयोजित हुई परीक्षा

पिछले दिनों ईओ की भर्ती परीक्षा हुई थी और अभी तक इस परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया है. इसमें नकल के लिए पेपर खरीदने की बात सामने आ रही है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्व कार्यालय (RO) और कार्यकारी अधिकारी (EO) की परीक्षा मई में आयोजित कराई थी. इसके बाद से ये परीक्षा विवादों में आ गई थी, जिसके चलते सीएम भजनलाल सरकार ने ये पूरा मामला एसओजी को सौंप दिया था. आज ( शनिवार ) को राजस्थान के बीकानेर , अजमेर और अन्य जिलों में हुई एसओजी की कार्रवाई इसी भर्ती परीक्षा के पेपर खरीद-फरोख्त से जुड़ी हुई है.

20 से ज्यादा जगहों पर एसओजी की छापेमारी 

इससे अलावा प्रदेशभर में 20 से ज्यादा जगहों पर एसओजी की छापेमारी चल रही है. एसओजी की ये छापेमारी राजस्थान पुलिस एसआई और ईओ भर्ती परीक्षा धांधली में शामिल होने की आशंका के चलते की जा रही है. जगह जगह हो रही कार्रवाईयों में अब तक बीकानेर , अजमेर , जयपुर से लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है. वहीं, ​बीकानेर के नोखा सर्किल से एक डमी कैंडिडेट को हिरासत में लिया है. इसके अलावा अन्य जगहों से और भी गिरफ्तारियां हो सकती है. माना जा रहा है कि आज शाम तक एडीजी वीके सिंह पेपरलीक को लेकर बड़ा खुलासा कर सकते है.

ये है मामला

सितंबर 2021 में सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के 859 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. इस परीक्षा का पेपर जयपुर के हसनपुरा के शांति नगर के रविंद्र बाल भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल से लीक हुआ था. इसमें स्कूल प्रिंसिपल और परीक्षा केंद्र अधीक्षक राजेश खंडेलवाल का नाम सामने आया था. जगदीश और ग्रेड थर्ड टीचर राजेंद्र यादव ने राजेश को 10 लाख रुपए का लालच देकर पेपर हासिल किया था. साल 2023 में राजस्थान में बीजेपी की सरकार आने के बाद पेपर लीक की जांच के लिए एसआईटी की घोषणा की गई थी. इसके बाद मार्च 2024 से अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में SOG का एक्शन, बीकानेर में एक साथ 9 जगह दबिश; 7 लोगों को किया डिटेन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan: बिजली कनेक्शन के नाम पर 3 हजार ठगे, मंत्री मदन दिलावर के निर्देश पर शिविर में ही आरोपी किया गिरफ्तार
Rajasthan: पेपर लीक मामले पर SOG की बड़ी कार्रवाई, तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया
Bishnoi community got angry with Salim Khan interview, Devendra Budiya said - 'Salman family became culprit for the second time'
Next Article
सलीम खान के इंटरव्यू से नाराज हुआ बिश्नोई समाज, देवेंद्र बूड़िया बोले- 'सलमान का परिवार दूसरी बार बना गुनहगार'
Close