मनोज बाजपेयी ने बेचा मुंबई का पुराना फ्लैट, इतने करोड़ के घर में रहते हैं "फैमिली मैन"

मनोज बाजपेयी जब करियर बनाने मुंबई आए थे तब 10 लोगों के साथ एक चॉल में रहा करते थे. आज वह करोड़ों के घर में रहते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

अभिनेता मनोज बाजपेयी के लिए यह साल काफी अच्छा चल रहा है. वह शोहरत और दौलत दोनों कमा रहे हैं. पिछले सप्ताह मनोज बाजपेयी की फिल्म गुलमोहर को इस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के लिए चुना गया था. अब खबर आई है कि मनोज बाजपेयी ने मुंबई में अपना अपार्टमेंट बेचा है जिसमें उन्हें अच्छा मुनाफा हुआ है.

मीडिया में एक रियल एस्टेट कंसल्टेंसी प्लेटफॉर्म के दस्तावेजों के हवाले से बताया गया है कि मनोज बाजपेयी ने दक्षिण मुंबई में महालक्ष्मी नाम के एक संपन्न इलाके में अपना अपार्टमेंट बेच दिया है.

मनोज बाजपेयी और उनकी पत्नी शबाना रज़ा बाजपेयी ने वर्ष 2013 में मिनर्वा रेसिडेंशियल टावर में अपना अपार्टमेंट खरीदा था. यह 1,247 स्क्वायर फीट का फ्लैट था और इसके साथ 240 स्क्वायर फीट की दो कार पार्किंग की जगह भी मिली थी.

(पत्नी शबाना रज़ा और बेटी के साथ मनोज बाजपेयी)

मनोज बाजपेयी ने 9 करोड़ रुपये में बेचा फ्लैट

मनोज बाजपेयी ने इस फ्लैट को वर्ष 2013 में 6.40 करोड़ रुपये में खरीदा था. अब उन्होंने अपना यह फ्लैट 9 करोड़ रुपये में बेचा है. इस तरह 11 साल में उन्हें अपने इस फ्लैट पर 2.60 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है.

Advertisement

मनोज बाजपेयी अभी मुंबई के अंधेरी इलाके में लोखंडवाला में रहते हैं. वह पिछले कई सालों से अपनी पत्नी और बेटी के साथ इसी फ्लैट में रह रहे हैं. मीडिया में आई रिपोर्टों में बताया गया है कि मनोज बाजपेयी ने ओबेरॉय टावर्स में वर्ष 2007 में फ्लैट लिया था जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है.

इनके अलावा मनोज बाजपेयी ने पिछले साल मुंबई के ओशिवारा इलाके में चार कॉमर्शियल प्रॉपर्टीज़ में 32 करोड़ रुपये का निवेश किया है. इनके अलावा भी मनोज बाजपेयी ने कई और जगहों पर रियल एस्टेट में निवेश किया है.

Advertisement

मुंबई के शुरुआती दिनों में चॉल में रहे

मुंबई में अपने शुरुआती संघर्ष के दिनों के बारे में मनोज बाजपेयी एक चॉल में 10 लोगों के साथ रहते थे. उन्होंने मीडिया को दिए इंटरव्यू में खुद बताया है कि पैसे ना होने की वजह से वह अपने दोस्तों के साथ मुंबई के डीएन नगर में एक चॉल में रहते थे.

मगर उन्होंने बताया कि वहाँ उनका समय अच्छा बीता क्योंकि वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर ऑडिशन के लिए प्रैक्टिस करते थे और किताबें पढ़ने से लेकर मस्ती भी किया करते थे. इस चॉल में उनके साथ टिग्मांशू धूलिया भी रहते थे जो अब एक जाने-माने फिल्म निर्देशक, लेखक और अभिनेता हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें-: 

70th National Film Awards 2024: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार - मनोज बाजपेयी समेत कई दिग्गजों ने पुरस्कार किया अपने नाम