विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

नीलम और बॉबी देओल की प्रेम कहानी, क्यों हुआ उनका ब्रेकअप, जानिए नीलम की जुबानी

बॉबी देओल और नीलम करीब 5 साल तक रिलेशनशिप में रहे थे. कई लोगों का कहना है कि नीलम और बॉबी देओल के बीच पूजा भट्ट के आ जाने से उनका ब्रेकअप हुआ था. अब एक इंटरव्यू में नीलम ने बॉबी देओल के साथ हुए अपने ब्रेकअप का राज पर्दाफाश किया है.

Read Time: 5 min
नीलम और बॉबी देओल की प्रेम कहानी, क्यों हुआ उनका ब्रेकअप, जानिए नीलम की जुबानी
नीलम और बॉबी देओल (फाइल फोटो)

90 के दशक की शोख, चंचल और खूबसूरत एक्ट्रेस नीलम और एक्टर बॉबी देओल लव बर्ड्स थे और दोनों ने करीब 5 वर्ष एकदूसरे को डेट भी किया था, लेकिन दोनों का प्रेम परवान चढ़ता इससे पहले दोनों की प्रेम कहानी में किसकी एंट्री हुई, जिससे दोनों के रास्ते अलग हो गए. यह कहानी फिल्मी नहीं है और न ही इसके किरदार फिल्मी हैं, लेकिन क्लाइमेक्स फिल्मी जरूर हो गई. इससे दो लवबर्ड्स को समझौता करना पड़ा गया. 

एक्टर धर्मेंद्र ने अपने छोटे बेटे बॉबी देओल और नीलम की शादी की योजना भी बना ली थी. कहा जाता है कि शादी की खबरों के बीच नीलम और बॉबी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट भी किया, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला और ब्रेकअप हो गया.

वर्ष 1984 में फिल्म 'जवानी' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली नीलम अपनी डेब्यू फिल्म से ही बड़े पर्दे पर अपना जादू बिखेर दिया था. नीलम की खूबसूरती और उनके आकर्षक व्यक्तित्व से दर्शक ही दीवाने नहीं हुए, बल्कि बॉबी देओल के पापा धर्मेंद्र देओल भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके. धर्मेद्र इतने प्रभावित हुए उन्होंने नीलम को अपने घर का बहू बनाने का निर्णय कर लिया था 

धर्मेंद्र ने अपने छोटे बेटे बॉबी देओल और नीलम की शादी की योजना भी बना ली थी. कहा जाता है कि शादी की खबरों के बीच नीलम और बॉबी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट भी किया, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया और ब्रेकअप हो गया. इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिला था, लेकिन बॉबी देओल से अपने ब्रेकअप को लेकर खुद नीलम ने बड़ा खुलासा किया है.

बॉबी देओल और नीलम करीब 5 साल तक रिलेशनशिप में रहे थे. कई लोगों का कहना है कि नीलम और बॉबी देओल के बीच पूजा भट्ट के आ जाने से उनका ब्रेकअप हुआ था.

एक इंटरव्यू में नीलम ने बॉबी देओल के साथ हुए अपने ब्रेकअप का राज पर्दाफाश किया है. नीलम के मुताबिक उनकी ब्रेकअप पूजा भट्ट या किसी और लड़की को नहीं, बल्कि खुद रजामंदी से हुआ था. बॉबी देओल और नीलम करीब 5 साल तक रिलेशनशिप में रहे थे. कई लोगों का कहना है कि नीलम और बॉबी देओल के बीच पूजा भट्ट के आ जाने से उनका ब्रेकअप हुआ था.

नीलम जोर देकर कहती हैं, मेरा विश्वास करो इस फैसले का किसी भी परिवार से कोई लेना-देना नहीं है. मैं बस अंततः एक स्टार की पत्नी के रूप में अपने करियर को समाप्त नहीं करना चाहती थी. मुझे तो बस डर लग रहा था.  बहुत डर. उस डर को मैं बयां नहीं कर सकती, मैंने सोचा, शायद अब यह ख़त्म हो जाएगा. मैं बाद में कुछ गलत होने के बारे में सोच भी नहीं सकती थी. इसलिए मैंने देर से, बहुत देर से निर्णय लिया, लेकिन फिर भी, बहुत देर नहीं हुई है.

ऐसी खबरें तब बॉलीवुड गलियारों में खूब चर्चा में भी रहीं थी. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में भी काम किया और उनकी केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद की गई थी.

हालांकि नीलम का अफेयर बॉबी देओल के साथ ही नहीं, गोविंदा के साथ था. ऐसी खबरें तब बॉलीवुड गलियारों में खूब चर्चा में भी रहीं थी. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में भी काम किया और उनकी केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद की गई थी. हालांकि, गोविंदा उस समय सुनीता से सगाई कर चुके थे और नीलम के साथ उनकी नजदीकियों के कारण गोविंदा के वैवाहिक रिश्तों खटास आने लगे थे, जिसके चलते नीलम और गोविंदा का रिश्ता टूट गया.

ये भी पढ़ें-21 साल बाद स्क्रीन पर फिर दिखेगी अजय देवगन की दीवानगी, Guess कर सकते हैं नाम?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close