Advertisement

Salman Khan Firing Case: लॉरेंस बिश्नोई गैंग की रडार पर बॉलीवुड के 3 अभिनेता, सलमान के साथ 2 और सितारों के घर की हुई रेकी

Salman Khan Residence Firing Case Update: सलमान खान के घर के अलावा बॉलीवुड के 2 अन्य अभिनेताओं के घर की भी रेकी की गई थी, जिसका वीडियो लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई को भेजा गया था. मुंबई क्राइम ब्रांच ने इसका खुलासा किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सलमान खान

Delhi News: बॉलीवुड के तीन सुपरस्टार लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग के निशाने पर हैं. ये खुलासा मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने गुरुवार को किया है. अधिकारियों के मुताबिक, अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर फायरिंग मामले में राजस्थान से गिरफ्तार 5वें आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी (Mohammad Rafiq Chaudhary) ने सलमान के अलावा दो अन्य बॉलीवुड अभिनेताओं के घरों पर भी जासूसी की बात कबूली है.

अनमोल बिश्नोई को भेजा था वीडियो

क्राइम ब्रांच के अनुसार, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने शूटरों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाई है.15 मार्च, 2024 को पनवेल में हथियारों की डिलीवरी प्राप्त करने के बाद, अनमोल ने शूटर्स को टारगेट की जानकारी दी थी, और उन्हें अभिनेता के आवास पर गोलीबारी करने का टास्क दिया था. क्राइम ब्रांच के मुताबिक, गोलीबारी से पहले चौधरी ने 12 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान और दो अन्य अभिनेताओं के अपार्टमेंट बिल्डिंग की रेकी की थी और उसका वीडियो बनाकर अनमोल को भी भेजा था. 

Advertisement

दो शूटर्स को मिले थे 3 लाख रुपये

शूटर पाल और गुप्ता को पिछले साल अक्टूबर में बिश्नोई गिरोह ने मुंबई भेजा था. कई प्रयासों के बावजूद, उन्हें रहने के लिए किराए का मकान नहीं मिल रहा था. आखिरकार, मार्च 2024 में पनवेल में एक स्थानीय रिक्शा चालक की मदद से, वे हरिग्राम क्षेत्र में एक फ्लैट किराए पर लेने में कामयाब रहे. फिर प्लानिंग के अनुसार उन्होंने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान शूटरों को कुल 3 लाख रुपये मिले. मुंबई क्राइम ब्रांच मामले में शामिल सभी व्यक्तियों को पकड़ने के लिए मामले की जांच जारी रख रही है.

Advertisement

13 मई तक पुलिस हिरासत में है चौधरी

पाल व गुप्ता को गुजरात से गिरफ्तार किया गया था, जबकि सोनू कुमार बिश्नोई और अनुज थापन को पंजाब से गिरफ्तार किया गया. बिश्नोई और थापन ने हमलावरों को हथियारों की कथित तौर पर आपूर्ति की थी. थापन ने एक मई को पुलिस हवालात के शौचालय में कथित तौर पर आत्महत्या की थी. मामले में 5वें आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया और वर्तमान में वह 13 मई तक पुलिस हिरासत में है. पुलिस के मुताबिक, इस घटना के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ था और इसका मकसद मुंबई में 'डर फैलाना' था. सभी आरोपियों पर मकोका के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- आम से खास हुए कपिल शर्मा औंधे मुंह गिरे, Netflix पर पांचवें एपिसोड में शो का निकला दम!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: