विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

Chicken Starters: इस बार डिनर पार्टी में स्टार्टर में सर्व करें चिकन की ये स्पेशल रेसिपी, हर कोई चाटता रह जाएंगा उंगलियां

Chicken Dynamite: अगर आप अपने रेगुलर चिकन रेसिपी को एक नया ट्विस्ट देना चाहते हैं तो इस बार अपनी पार्टी में शामिल करें चिकन का ये स्पेशल स्टार्टर.

Read Time: 3 min
Chicken Starters: इस बार डिनर पार्टी में स्टार्टर में सर्व करें चिकन की ये स्पेशल रेसिपी, हर कोई चाटता रह जाएंगा उंगलियां

Chicken Dynamite Recipe: जब भी नॉनवेज लवर्स के लिए स्टार्टर की बात आती है, तो चिकन उसमें शामिल होता ही है. फिर वो चाहे चिली चिकन हो चिकन टिक्का हो या चिकन लॉलीपॉप हो. जूसी चिकन के टुकड़े हमारे मुंह में मेल्ट होते ही हमारी भीख को शांत करने का काम करते हैं. लेकिन अगर आप अपने रेगुलर चिकन रेसिपी को एक नया ट्विस्ट और टर्न देना चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए चिकन की एक डायनामाइट रेसिपी है! जैसा कि नाम से पता चलता है, यह रेसिपी टेस्ट में किसी डायनामाइट की तरह ही होगी जो मुंह में एक अलग ही टेस्ट का सैलाब लेकर आएगी.  जो आपको एक बार में स्पाइसी और स्वीट दोनों तरह का टेस्ट देगी!

चिकन डायनामाइट एक ऐसी डिश है जिसे पहले मैरीनेट किया जाता है, फिर उसे गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करते हैं और फिर कई तरह के सॉस में डाल कर पकाया जाता है जो चिकन के स्वाद को और बढ़ा देता है. यह डिश लैटस लीव्पस के साथ पेयर की जाती है, जो आपको चिकन में टेस्ट को बैलेंस करने में मदद करता है. इसके साथ ही, आप इस स्टार्टर को किसी भी समय बना सकते हैं जब आप कुछ स्पाइसी और स्वीट खाना चाहते हैं या जब आप अपनी डिनर पार्टी में कुछ स्पेशल सर्व करना चाहते हैं. 

5rtu14vo

कैसे बनाएं चिकन डायनामाइट (Chicken Dynamite Recipe)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें, फिर उसमें लहसुन, अदरक, लाल मिर्च पाउडर, सोया सॉस और स्वादानुसार नमक डालकर मैरिनेट करके 30 मिनट के लिए छोड़ दें, अब सूखे बैटर के लिए एक अलग बाउल में मैदा, कॉर्नफ्लोर, नमक और काली मिर्च मिलाएं. और एक अलग बाउल में दो अंडे फेंट लें.

चिकन के टुकड़े लें, फिर उन्हें बैटर में डुबोएं, फिर अंडे में और फिर से बैटर में डुबोएं. सभी टुकड़ों के साथ प्रक्रिया को दोहराएं. क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. सॉस के लिए, मेयोनिज़, श्रीरचा सॉस, केचप, शहद, नींबू का रस और लाल मिर्च पाउडर को एक साथ मिलाएं. फ्राई हुए चिकन को सॉस के साथ मिलाएं और गरमागरम सर्व करें. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close