विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

घर पर अचानक आ जाएं मेहमान तो झटपट बनाएं टेस्टी सोया 65, यहां देखें रेसिपी

Fiery Snack: जब भी हमारे घर में अनवांटेड गेस्ट आते हैं तो हमारे दिमाग में एक सवाल ही उठता है कि नाश्ते में क्या बनाएं. आज हम आपको बताएंगे टेस्टी सोया 65 बनाने की रेसिपी.

Read Time: 2 min
घर पर अचानक आ जाएं मेहमान तो झटपट बनाएं टेस्टी सोया 65, यहां देखें रेसिपी
Soya 65: सोया से बने स्नैक्स खाने के लिए परफेक्ट हैं.

Fiery Snack: हम सभी के घर में जब भी गेस्ट आते हैं तो हमारे मन में एक सवाल उठता है कि उनके लिए नाश्ते में क्या बनाएं. हमारे दिमाग में एक पैनिक मोड एक्टिव हो जाता है और सोचने लग जाता है कि उनके लिए क्या खाना बनाना है? जब भी आपके सामने ऐसी कोई स्थिति आए और आपके पास कम समय हो तो आप ऐसे में सोया 65 की यह टेस्टी रेसिपी बनाने की कोशिश करें! सोया 62 एक झटपट, सरल और टेस्टी रेसिपी है जिसे आप किसी भी अवसर पर बना सकते हैं, या फिर जब आप कुछ टेस्टी खाना चाहते हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है.

हम सभी जानते हैं कि सोयाबीन प्रोटीन से भरपूर होता है. इसके अलावा यह प्लांट बेस्ड बीन कोलेस्ट्रॉल को कम करने, ब्लड शुगर को नियंत्रित करने, बाउल को नियंत्रित करने और एंटी-ऑक्सीडेंट के हाई होने के लिए जाना जाता है. यह रेसिपी फ्राई हुए सोया चंक्स और मसालों को मिलाकर तैयार की जाती है. यहां देखें रेसिपी-

5phpee4g

कैसे बनाएं सोया 65: (How To Make Soya 65)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले सोया चंक्स को उबाल लें और फिर एक्स्ट्रा पानी निकाल दें. अब इन्हें कॉर्नफ्लोर से कोट कर के फ्राई कर लें. 

अब एक पैन में थोड़ा सा तेल डालकर फ्राई हुए सोया चंक्स को डालें. अब इसमें लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, सोया सॉस, चिली सॉस, थोड़ा सिरका और स्वादानुसार नमक डालें और अच्छी तरह से मिला लें. सुनिश्चित करें कि सारे सोया चंक्स सॉस से अच्छी तरह से कवर हो जाएं. अब इसमें बारीक कटा प्याज और शिमला मिर्च डालें. फिर मिलाएं. 

ग्रीन अनियन से गार्निश करें और लहसुन की चटनी और किसी भी चटनी के साथ पेयर करें.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close