विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

20 मिनट में बनकर तैयार होगी पोहे से बनी टेस्टी चाट, खाने के बाद हर कोई करेगा तारीफ

Quick Poha Chaat: पोहा पहली चीज होगी जो आपके दिमाग में तब आती है जब आप कुछ लाइट, डिलाइटफुल और संतोषजनक ढूंढ रहे होते हैं. यह एक वर्सटाइल रेसिपी है जिसे प्रेक्टीकली देश के हर हिस्से में खाया जाता है.

Read Time: 3 min
20 मिनट में बनकर तैयार होगी पोहे से बनी टेस्टी चाट, खाने के बाद हर कोई करेगा तारीफ
झटपट बनाएं पोहे से बनी ये हेल्दी चाट

Quick Poha Chaat: जब भी सुबह कुछ लाइट और टेस्टी खाने का मन होता है तो पोहा सबसे पहली चीज है जो दिमाग में आती है. ये एक वर्सेटाइल रेसिपी है जिसे अमूमन हर कोई किसी न किसी तरीके से खाता ही है.  फिर चाहे वो साउथ इंडिया हो या नॉर्थ इंडिया हर क्षेत्र में पेश करने के लिए एक नया टेस्ट है. हालांकि, पोहे को अमूमन हम लोग सुबह के नाश्ते में बनाने की ही सोचते हैं, लेकिन हमेशा एक जैसी डिश खाकर आप बोर हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं टेस्टी पोहे की रेसिपी, यहां हम आपके लिए पोहा चाट (Quick Chaat) लेकर आए हैं! अब तक, हमें यकीन है कि आपने आलू चाट, रागड़ा चाट, पापड़ी चाट और क्या नहीं खाया होगा. लेकिन पोहा चाट (Poha Chaat Recipe) के बारे में शायद ही आपने पहले कभी सुना हो. 

इस आसान चाट रेसिपी को बनाने के लिए घर में मौजूद चीजों की ही जरूरत पड़ती है. इस चाट को बनाने के लिए, आपको बस अपनी पसंद के मसाले और सब्जियों के साथ पोहे को मिलाना होगा. यह चाट रेसिपी सिर्फ 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी. इसे शाम की चाय के साथ पेयर कर के इसका आनंद लें. 

g2umat2g

अगर आप यह चाट बिना सब्जियों के बनाते हैं और केवल मसाले और मेवा का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे एक जार में भी स्टोर कर सकते हैं! तो, बिना इंतज़ार किए, आइए देखें कि पोहा चाट कैसे बनाते हैं!

कैसे बनाएं पोहा चाट रेसिपीः (How To Make Poha Chaat Recipe)

इस चाट को बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पोहे को हल्का सा फ्राई करके निकाल लें. अब इस पैन में मूंगफली, करी पत्ता, उड़द की दाल, काजू और बादाम को डालकर अलग-अलग भून लें. सब कुछ फ्राई हो जाने के बाद पोहा और सारी भुनी हुई चीजों को मिलाएं. अब इसमें कटे हुए प्याज़, खीरा, टमाटर डालें और फिर से मिलाएं, आखिर में लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, स्वादानुसार नमक डालें. अब एक चम्मच इमली की चटनी डालें. लास्ट में इसे हरे धनिये से गार्निश कर एक बाउल में सर्व करें.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close