राजस्थान और गुजरात में मतदान संपन्न होने के बाद, अमेठी की जिम्मेदारी अशोक गहलोत और रघु शर्मा को

अमेठी सीट पर इस बार राहुल गांधी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं बल्कि किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उतारा है. अब उन्हें जीताने की जिम्मेदारी अशोक गहलोत और रघु शर्मा को दी गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीन चरणों का मतदान हो चुका है. वहीं, इन तीन चरणों में राजस्थान और गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है. वहीं, अब चौथे चरण का चुनाव 13 मई को होने वाला है. इसके बाद पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी में मतदान कराया जाएगा. ऐसे में राजस्थान और गुजरात के दिग्गज कांग्रेस नेता अमेठी में पार्टी को जीत दिलाने के लिए पहुंच रहे हैं. आपको बता दें, अमेठी सीट पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पर्यवेक्षक बनाया गया है. वहीं अब गुजरात प्रभारी रहे रघु शर्मा को भी अमेठी की जिम्मेदारी दी गई है.

देश भर में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच राहुल गांधी की लोकसभा सीट बदलने से इन दिनों सियासी गलियारों में इसकी चर्चा जोरशोर से हो रही है. राहुल गांधी अब अमेठी छोड़ रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें रायबरेली सीट गांधी-नेहरू परिवार की राजनीतिक भूमि रही है. इस सीट को कांग्रेस के लिए सुरक्षित सीट माना जाता है.

Advertisement

अमेठी में किशोरी लाल शर्मा को बनाया गया उम्मीदवार

कांग्रेस का गढ़ रही अमेठी लोकसभा सीट पर इस बार पार्टी ने किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है. हालांकि पिछली बार अमेठी सीट से राहुल गांधी चुनाव हार गए थे और स्मृति ईरानी जीत गई थी. लेकिन इस बार स्मृति ईरानी के सामने किशोरी लाल शर्मा को मैदान में उथारा गया है. वहीं, अमेठी जीतने के लिए अशोक गहलोत और रघु शर्मा को जिम्मेदारी दी गई है. गुजरात प्रभारी रहे रघु शर्मा को भी पार्टी ने अमेठी की जिम्मेदारी दी है रघु शर्मा चुनाव प्रचार में अमेठी पहुंचेंगे जहां वे कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में जनसभा में शामिल होंगे और पार्टी का प्रचार प्रसार भी करेंगे.

Advertisement

अशोक गहलोत ने स्मृति ईरानी पर साधा निशाना

अशोक गहलोत पर्यवेक्षक के रूप में अमेठी की कमान संभाले हैं और लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. बीते दिनों उन्होंने कहा कि एक सामान्य से कार्यकर्ता को राहुल गांधी ने अपनी सीट छोड़कर उन्हें चुनाव लड़वाया है, ऐसे में कार्यकर्ताओं में उत्साह है. इसके साथ ही अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जो भी वादे किए वह सब आज भी अधूरे हैं  यहां का सरकारी अस्पताल भी बंद करवाया गया लेकिन कोर्ट ने उसे खोल दिया ऐसे में जनता इस बार समझ चुकी है.

Advertisement

अब देखना यह है कि अमेठी सीट कांग्रेस वापस ले पाती है या नहीं. अशोक गहलोत और रघु शर्मा अगर इस जिम्मेदारी को जीत में बदलते हैं तो उन्हें बड़ा इनाम मिलना तय है.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं देवी सिंह भाटी जिससे मिले रविंद्र सिंह भाटी, जानें वजह और कांग्रेस नेता के आरोप