यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे

गुरुवार दोपहर गोंडा और मनकापुर जंक्शन के बीच चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Gonda Train Accident: उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया, जिसमें कम से कम एक यात्री की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई यात्री घायल हो गए. हालांकि, इससे पहले हादसे में 4 यात्रियों के मौत की खबर आई थी.  यह दुर्घटना गोंडा से 30 किलोमीटर दूर झिलाही रेलवे स्टेशन के पास हुई है, जिसमें गोंडा और मनकापुर जंक्शन के बीच चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (15904) के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. मौके पर राहत और बचाव काम जारी है. दुर्घटना की वजह से इस रूट की कई ट्रेनों पर असर पड़ा है और कुछ ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है.

डिब्रूगढ़ जा रही थी ट्रेन

जानकारी के अनुसार, गोंडा जंक्शन के आगे झिलाही रेलवे स्टेशन से कुछ किलोमीटर पहले ट्रेन के 12 डिब्बों में से 4 एसी डिब्बे पटरी से उतर गए. यह ट्रेन गोरखपुर होते हुए चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी. दुर्घटना दोपहर करीब 2.37 बजे हुई. पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज सिंह ने बताया कि रेलवे की मेडिकल वैन मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है.

Advertisement

3 ज़िलों से बचाव दल दुर्घटनास्थल पर रवाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और रेस्क्यू में तेजी लाने का निर्देश दिया. इसके अलावा घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त ने बताया कि लखनऊ और बलरामपुर से एनडीआरएफ की एक-एक टीम गोंडा भेजी गई.

Advertisement

ट्रेन हादसे में बचाव कार्य के लिए 5 एंबुलेंस तैनात की गईं और मौके पर और एंबुलेंस भेजने के आदेश दिए गए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए तीन जिलों से एसडीआरएफ की टीमें भेजी गईं. 

Advertisement

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने के आदेश दिए हैं. असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है. हादसे के बाद कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. वहीं, कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया.