विज्ञापन

यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे

गुरुवार दोपहर गोंडा और मनकापुर जंक्शन के बीच चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए.

यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे
चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतरी

Gonda Train Accident: उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया, जिसमें कम से कम एक यात्री की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई यात्री घायल हो गए. हालांकि, इससे पहले हादसे में 4 यात्रियों के मौत की खबर आई थी.  यह दुर्घटना गोंडा से 30 किलोमीटर दूर झिलाही रेलवे स्टेशन के पास हुई है, जिसमें गोंडा और मनकापुर जंक्शन के बीच चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (15904) के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. मौके पर राहत और बचाव काम जारी है. दुर्घटना की वजह से इस रूट की कई ट्रेनों पर असर पड़ा है और कुछ ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है.

डिब्रूगढ़ जा रही थी ट्रेन

जानकारी के अनुसार, गोंडा जंक्शन के आगे झिलाही रेलवे स्टेशन से कुछ किलोमीटर पहले ट्रेन के 12 डिब्बों में से 4 एसी डिब्बे पटरी से उतर गए. यह ट्रेन गोरखपुर होते हुए चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी. दुर्घटना दोपहर करीब 2.37 बजे हुई. पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज सिंह ने बताया कि रेलवे की मेडिकल वैन मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

3 ज़िलों से बचाव दल दुर्घटनास्थल पर रवाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने और रेस्क्यू में तेजी लाने का निर्देश दिया. इसके अलावा घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त ने बताया कि लखनऊ और बलरामपुर से एनडीआरएफ की एक-एक टीम गोंडा भेजी गई.

ट्रेन हादसे में बचाव कार्य के लिए 5 एंबुलेंस तैनात की गईं और मौके पर और एंबुलेंस भेजने के आदेश दिए गए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए तीन जिलों से एसडीआरएफ की टीमें भेजी गईं. 

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने के आदेश दिए हैं. असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है. हादसे के बाद कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. वहीं, कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
RRC Recruitment 2024: रेलवे अपरेंटिस में निकली बंपर भर्ती, जानें कौन कर सकते हैं इसमें आवेदन
यूपी के गोंडा में बड़ा ट्रेन हादसा, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे
Microsoft Outage: There is a problem in the systems of airlines companies, computer systems are not working.
Next Article
भारत समेत दुनियाभर में Microsoft के कंप्यूटर्स में गड़बड़ी से मचा हड़कंप, फ्लाइट-स्टॉक एक्सचेंज दफ्तरों पर असर
Close