विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी, NDTV के इंटरव्यू में बोले PM मोदी

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने महिला सशक्तीकरण को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि पारंपरिक चीजें करने से बदलाव नहीं आता. मैं महिलाओं के बारे में समाज की सोच बदलने में कामयाब हुआ हूं.

Read Time: 2 mins
Exclusive: देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी, NDTV के इंटरव्यू में बोले PM मोदी
इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर

PM Narendra Modi NDTV Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की राजधानी पटना में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बड़ी जीत का दावा किया. साथ ही महिलाओं को लेकर भी खुल कर बातें की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी और वह परिणाम को गति देगी.'

हमने परंपरागत चीजों से महिलाओं को ऊपर उठाया: PM 

एंपावरमेंट और वीमेन ये मेरा कमिटमेंट है और मैंने G20 समिट में एक लीड लिया है, वीमेन लेट डेवलपमेंट और इसके लिए हमने महिलाओं को अवसर दिया है. हमारी परंपरागत चीजों में हम जो महिलाओं को जोड़ते हैं, उन्हें उससे ऊपर उठना चाहिए.

 देश के विकास में महिला शक्ति

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने गांव में ड्रोन दीदी बनाई, हमने महिलाओं के लिए आर्मी के दरवाजे खोल दिए, हमने महिलाओं को एयरफोर्स में पायलट बनाए, हमने सीमा पर हमारी बेटियों को भेजा, सीयाचीन में हमारी बेटियां जाकर के देश की रक्षा कर रही हैं. देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी और वह परिणाम को गति देगी.

'भाजपा ने देश को एक गवर्नेंस का मॉडल दिया'

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा ने देश को एक गवर्नेंस का मॉडल दिया है. देश ने कांग्रेस का मॉडल देखा है. देश ने लेफ्ट का मॉडल देखा और देश ने मिली-जुली सरकारों का मॉडल भी देखा है. साथ ही देश ने पिछले 10 सालों में पूर्ण बहुमत वाली भाजपी सरकार भी देखी है. गतिशील सरकार देखी है. रिस्क लेने वाली सरकार देखी है, निर्णायक सरकार देखी है.

ये भी पढ़ें- NDTV India से Exclusive बातचीत में पीएम मोदी ने कर दी लोकसभा चुनाव में उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम के राज्यों की सीटों की भविष्यवाणी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV India से Exclusive बातचीत में पीएम मोदी ने कर दी लोकसभा चुनाव में उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम के राज्यों की सीटों की भविष्यवाणी
Exclusive: देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी, NDTV के इंटरव्यू में बोले PM मोदी
BJP-NDA alliance will get more results in the East, we will add new areas - Read PM Modi's full interview in Hindi
Next Article
पूरब में बीजेपी-एनडीए गठबंधन को मिलेंगे पहले ज्यादा परिणाम, हम नए एरिया जोड़ेंगे- पढ़ें पीएम मोदी का पूरा इंटरव्यू
Close
;