शादी का झांसा देकर IT प्रोफेशनल का शोषण, लाखों रुपए भी हड़पे, हत्या की धमकी

पुलिस शिकायत के अनुसार आईटी प्रोफेसनल युवती के साथ रेप, मारपीट के साथ-साथ लाखों रुपए हड़प लिए गए. मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. बीते कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों से महिला अपराध से संबंधित कई ऐसी घटनाएं सामने आई, जिसने पूरे देश को गम और गुस्से में डाल दिया है. बात चाहे कोलकाता के हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर की हो या महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूली बच्चों से यौन शोषण का. इस बीच अब IT सिटी पुणे से एक सनसनीखेज वारदात की खबर सामने आई है. यहां एक आईटी प्रोफेशनल युवती के साथ शादी का झांसा देकर शोषण किया गया. मामले में पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की है. जिसके बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

शादी का झांसा देकर कई बार किया शोषण

पुलिस शिकायत के अनुसार आईटी प्रोफेसनल युवती के साथ रेप, मारपीट के साथ-साथ लाखों रुपए हड़प लिए गए. पीड़िता ने पुणे के विमान नगर पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. FIR के अनुसार पुणे के विमान नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव पर दरिंदगी का आरोप लगाया गया है. आदित्य मार्केटिंग कंपनी वेवजेन का मालिक हैं. पीड़िता ने पुलिस शिकायत में बताया कि आदित्य ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. अब उससे पूछताछ कर मामले में आगे की कार्रवाई हो रही है. 

Advertisement

85 लाख रुपए भी हड़प लिए

जांच अधिकारी ने बताया कि एफआईआर में पीड़िता ने कहना है कि आदित्य श्रीवास्तव ने शादी के वादे के साथ उसे फुसलाया, फिर उससे 85 लाख रुपये तक की रकम हड़प ली. उसके साथ बार-बार बलात्कार किया और मारपीट की. नशीली दवाओं के प्रभाव में उसे सार्वजनिक रूप से पीटा, उसे जान से मारने की धमकी दी. पीड़िता का दावा है कि आरोपी ने उसकी कई बार ऐसी पिटाई की कि वो मरने के कगार पर पहुंच गई. 

Advertisement

स्थानीय बदमाशों को जरिए दी धमकी

पीड़िता ने यह भी बताया कि स्थानीय बदमाशों और अराजक तत्वों के साथ दोस्ती के कारण आदित्य ने उसके परिवार को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. आदित्य श्रीवास्तव ने भी पीड़िता से वादे कर दूसरी महिला से शादी कर ली और कई महीनों तक पीड़िता को इस बात से पूरी तरह से अंधेरे में रखा. जब पीड़िता को आदित्य के शादीशुदा होने की बात पता चली तो उसने इसका विरोध किया. इसके बाद आरोपी ने उसे इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उसे पहचाना नहीं जा सका.

Advertisement

महिला संगठनों की मदद से दर्ज कराया मामला

कई महीनों तक बार-बार मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने के बाद, पीड़िता ने पुणे और महाराष्ट्र में महिला उत्थान संगठनों के सहयोग से आखिरकार विमान नगर पुलिस स्टेशन में आदित्य श्रीवास्तव के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने का साहस जुटाया. अब पुलिस मामले आरोपी को हिरासत में लेकर छानबीन में जुटी है.