जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकी हमला, 10 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के रियासी में आंतकी हमले के बाद तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई. इससे 10 लोगों की मौत हो गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार को आंतकी हमले के बाद एक बस खाई में गिर गई. बस में सवार सभी तीर्थयात्री जम्मू-कश्मीर के रियासी में शिव खोड़ी मंदिर से कटरा के लिए जा रहे थे. जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने घात लगाकर बस पर फायरिंग कर दी. इससे ड्राइवर बस पर संतुलन खो बैठा और खाई चली गई. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और करीब 30 से अधिक लोग घायल हो गए. 

घटना में 10 लोगों की मौत

रियासी की एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि आतंकवादियों ने शिव खोड़ी से कटरा जा रही यात्री बस पर फायरिंग कर दी. आंतकी हमले के कारण बस ड्राइवर ने बस से संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई. इस घटना में 10 लोगों की जान चली गई है. 

पोनी इलाके में बस पर हमला

डीसी रियासी ने घटना के बारे में बताया कि इसमें 33 लोग घायल हो गए. बचाव अभियान पूरा हो चुका है. यात्रियों की पहचान की अभी पुष्टि नहीं हुई है, वे स्थानीय नहीं हैं. शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही तीर्थयात्रियों की बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हमला हुआ. 

Advertisement

घटना के बाद उमर अब्दुला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "जम्मू-कश्मीर में एक बस पर हुए आतंकी हमले में 10 यात्रियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं. यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन क्षेत्रों को पहले सभी उग्रवादियों से मुक्त कर दिया गया था. वहां उग्रवाद की वापसी हो रही है. मृतकों को शांति मिले और घायल शीघ्र स्वस्थ हों."

यह भी पढ़ें- 

 राजस्थान के सिरोही में भीषण सड़क हादसा, ट्रेलर की टक्कर में बाइक सवार 3 लोगों की मौत

बदमाशों ने युवक की घर में घुसकर कुल्हाड़ी से की हत्या, पत्नी पर गहराया शक