विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Exclusive: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दावा, बोले- दक्षिण भारत में हम बहुत बड़ी जीत हासिल करेंगे

Lok Sabha Election 2024: एनडीए ने लोकसभा चुनाव 2024 में 400 से अधिक सीट जीतने का दावा किया है, जबकि बीजेपी अकेले 370 सीट जीतने का दम भर रही है. BJP पिछले दो चुनाव में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल रही है. 2014  बीजेपी ने अकेले 272 सीट, 2019 में 303 सीट जीतने में सफल रही थी.

Read Time: 6 mins

एनडीटीवी के साथ एक्सक्लूजिव इंटरव्यू में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Amit Shah Exclusive: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के लिए आज यानी 13 मई को 96 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. एनडीटीवी के साथ एक्सक्लूजिव बातचीत में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि भाजपा इस चुनाव दक्षिण भारत में बड़ी जीत दर्ज करेगी. शाह ने राहुल गांधी के NDA के 150 सीट जीतने के दावे पर भी जवाब दिया.

एनडीए ने लोकसभा चुनाव 2024 में 400 से अधिक सीट जीतने का दावा किया है, जबकि बीजेपी अकेले 370 सीट जीतने का दम भर रही है. BJP पिछले दो चुनाव में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल रही है. 2014  बीजेपी ने अकेले 272 सीट, 2019 में 303 सीट जीतने में सफल रही थी.

राहुल गांधी को कुछ पता नहीं है उनका एक ही ध्येय, झूठ बोलना, बार-बार झूठ बोलना

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि पिछले दो कार्यकाल में भाजपा ने मोदी सरकार के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है. राहुल गांधी के  2024 लोकसभा चुनाव में एनडीए के 150 से भी कम सीटे जीतने के दावे पर जवाब दे रहे थे.

हमने पूर्ण बहुमत का इस्तेमाल अनुच्छेद-370, तीन तलाक व सीएए कानून में किया

कांग्रेस समेत सभी विक्षपी पार्टियों के संविधान बदलने के आरोपों का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार थी, तब हमने संविधान नहीं बदला. शाह ने कहा कि मोदी सरकार की पूर्ण बहुमत वाली सरकार का इस्तेमाल हमने अनुच्छेद-370, तीन तलाक और सीएए जैसे कानून बनाने में किया.

 शाह राहुल गांधी के जातिगत आरक्षण की राजनीति पर कटाक्ष करते हुए यह बात कही. धर्म को चुनावों से जोड़ने के सवाल पर शाह ने कहा कि धर्म को हम चुनाव में लेकर नहीं आए, बल्कि कांग्रेस लेकर आई है और यह कांग्रेस ही है, जो धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है.

शाह बोले, राहुल गांधी देश को विदेशी चश्मे से देखते हैं उनको पता ही नहीं है कि 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की समझ पर टिप्पणी करते हुए अमित शाह ने कहा कि, देश में आईएस और पीसीएस जैसी परीक्षा पास करके ओबीसी, एसी-एसटी के लोग आए हैं. शाह राहुल गांधी के जातिगत आरक्षण की राजनीति पर कटाक्ष करते हुए यह बात कही. धर्म को चुनावों से जोड़ने के सवाल पर शाह ने कहा कि धर्म को हम चुनाव में लेकर नहीं आए, बल्कि कांग्रेस लेकर आई है और यह कांग्रेस ही है, जो धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है.

राहुल गांधी को वायनाड को बताना चाहिए था कि वो रायबरेली से भी चुनाव लड़ेंगे

अमित शाह ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर टिप्पणी करते हु कहा कि, मैंने कहा था कि राहुल गांधी को इटली ही शिफ़्ट हो जाना चाहिए, वहीं से चुनाव लड़ें, क्योंकि यहां तो वो बाहर बार-बार  सीट बदलते रहते हैं. वहीं, चुनाव के बीच शेयर मार्केट में आई गिरावट पर अमित शाह ने जवाब दिया.

शाह का दावा, अभी तक के चुनाव में 190 लोकसभा सीट जीत चुकी है BJP 

अमित शाह ने शेयर मार्केट के गिरावट पर टिप्पणी करते हुए कहा, शेयर मार्केट कई बार नीचे आया है, अलग अलग वज़हों से शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव आता रहता है, आप मेरी बात नोट कर लीजिए 4 जून को ये शेयर मार्केट एक बार फिर से नए रिकॉर्ड बनाएगा. 

इलेक्टोरल बॉण्ड खत्म होने के सवाल पर शाह ने कहा कि 31 मई को सभी राजनीतिक दल अपना रिटर्न फ़ाइल करेंगे, उनको ये बताना होगा कि उन्होने कितना कैश पैसा लिया कितना चैक से लिया और कितना किससे पैसा लिया, सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

ओड़ीसा में सरकार बनाने जा रहे हैं, आंध्र में सहयोगी दलों के साथ सरकार बनाएंगे

केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि आगामी ओडिसा विधानसभा चुनाव बीजेपी उड़ीसा में सरकार बनाने जा रही है. शाह ने साथ ही दावा कि कि बीजेपी आंध्र प्रदेश में भी अपने सहयोगी दलों के साथ सरकार बनाने जा रही है. वहीं, लोकसभा चुनाव 2024 में ओडिशा में लोकसभा की 17 सीटें जीत दावा करते हुए शाह ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ओडीसा में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. 

22 लोकसभा सीटों पर लड़ रहे सीएम अरविंद केजरीवाल देश को बरगला रहे हैं

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कुल मिलाकर 22 लोकसभा सीटों पर लड़ रहे हैं, ना तो उनकी सरकार बनी है और न ही उनकी इतनी सीटें आनी हैं और देश की जनता को बरगला रहे है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल 22 लोक सभा सीटों पर लड़ कर पूरे देश को बिजली पानी मुफ़्त देने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी जो 10 गारंटी है वो भी अरविंद केजरीवाल की तरह झूठ है

विदेशी ताकतों के भारत का चुनाव प्रभावित करने के सवालों पर अमित शाह ने कहा कि विदेशी ताकतें चुनाव प्रभावित करने की कोशिश करती भी हैं तो भारत का मतदाता परिपक्व है वो अपनी समझ के आधार पर वोट करता है प्रभावित नहीं होता है.

 अरविंद केजरीवाल के आधार पर हेमंत सोरेन को अंतरिम ज़मानत नहीं दी जा सकती

दिल्ली शराब नीति मामले में कथित घोटाले में करीब 50 दिन तक जेल में रहे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत पर बोलते हुए शाह ने कहा कि ED-सीबीआई मेरिट पर काम करती है, जो लोग इस एजेंसी की गिरफ्त में आए हैं वो मुक़दमे की पैरवी के बजाय अपनी ज़मानत पर फ़ोकस कर रहे है. उन्होंने साफ किया कि केजरीवाल की तरह झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को जमानत नहीं दी जा सकती है. 

कांग्रेस जोन हीं कह पाती है, मणिशंकर अय्यर से कहलवाती है, फिर किनारा कर लेती है

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान प्रेम पर हमला करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो नहीं कह पाती है, वह मणिशंकर अय्यर से कहलवाती है, फिर बयान से किनारा कर लेती है या कुछ दिनों बाद को सस्पेंड कर दिया जाता है अब मणिशंकर अय्यर वापस कब कांग्रेस में आते हैं ये भी पता नहीं चलता है, मणिशंकरऔर कांग्रेस का मैच फिक्स है. 

POK हमारा है और हमारा ही रहेगा, आश्वस्त रहिए हम भारत में मिलाएंगे 

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK)पर बोलते हुए गृह मंत्री साह ने कहा कि, पीओके हमारा है और हमारा ही रहेगा, इस तरह के इंटरव्यू में ये नहीं कहा जा सकता है कि कब POK को हम भारत में मिलाएंगे, लेकिन आश्वस्त रहिए हम भारत में मिलाएंगे. वहीं, इलेक्टोरल बॉण्ड ख़त्म होने के बाद राजनीतिक दल चंदा कैसे ले रहे है के सवाल पर जवाब दिया.

ये भी पढ़ें-Exclusive: देश की विकास यात्रा में महिलाओं की शक्ति एक अतिरिक्त शक्ति बनेगी, NDTV के इंटरव्यू में बोले PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jolly LLB-3 Shooting : बीवी पुष्पा पांडे के साथ गरीब नवाज के दरबार जियारत करने पहुंचे अक्षय कुमार
NDTV Exclusive: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दावा, बोले- दक्षिण भारत में हम बहुत बड़ी जीत हासिल करेंगे
Find out in a moment whether you will get the benefit of Ayushman Yojana or not? How to know your eligibility?
Next Article
चुटकियों में पता करें कि आपको मिलेगा Ayushman Yojana का लाभ या नहीं? ऐसे पता करें अपनी योग्यता?
Close
;