PM Modi Exclusive Interview: 'संविधान के साथ घोर अपमान करने वाले लोग आज संविधान सिर पर रखकर नाच रहे हैं', NDTV पर बोले PM मोदी

PM मोदी ने कहा, जिन्‍होंने संविधान की सारी भावनाओं को तोड़ते हुए जब 'वुमेन आरक्षण बिल' आया था, तो पार्लियमेंट के अंदर उन्‍होंने बिल की प्रति को छीना और फाड़ दिया और संसद को वो आखिरी दिन था. संविधान के साथ घोर अपमान करने वाले लोग आज संविधान सिर पर रखकर नाच रहे हैं. ये झूठ बोल रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
NDTV पर इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Interview On NDTV: आज देश में पांचवें दौर का मतदान चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए के लिए 400 सीटों का लक्ष्य रखा है. विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं कि संविधान में बदलाव के लिए 400 सीटों का लक्ष्य रखा गया है. एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया  के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू (Exclusive interview) में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, 400 सीटों को संविधान बदलने की बात से जोड़ना मूर्खतापूर्वक है. उन्होंने कहा, इन्‍होंने (कांग्रेस) अनुच्‍छेद-356 का दुरुपयोग करके 100 बारे उन्‍होंने देश की सरकारों को तोड़ा. फिर इमरजेंसी लेकर आए. एक तरीके से तो उन्‍होंने संविधान को डस्‍टबीन में डाल दिया. इस हद तक उन्‍होंने संविधान का अपमान किया. 

PM बोले, कांग्रेस ने 'वुमेन आरक्षण बिल' की प्रतियां फाड़ीं

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, 'शहजादे जी... वो तो कुछ हैं ही नहीं एक एमपी के सिवा. कैबिनेट के निर्णय को उन्‍होंने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के अंदर फाड़ दिया. ये संविधान की बातें करते हैं. जो चारा चोरी में जेल में बैठे हुए हैं, जिन्‍हें बीमारी के कारण जेल से बाहर आने की इजाजत मिली है, वो संविधान-संविधान की बातें करते हैं. जिन्‍होंने संविधान की सारी भावनाओं को तोड़ते हुए जब 'वुमेन आरक्षण बिल' आया था, तो पार्लियमेंट के अंदर उन्‍होंने बिल की प्रति को छीना और फाड़ दिया और संसद को वो आखिरी दिन था. संविधान के साथ घोर अपमान करने वाले लोग आज संविधान सिर पर रखकर नाच रहे हैं. ये झूठ बोल रहे हैं.'

Advertisement
Advertisement

'सीताराम केसरी को रातोंरात उठाकर बाहर फेंक दिया'

प्रधानमंत्री ने पूर्व में कांग्रेस अध्यक्षों को हटाने की प्रक्रिया पर PM मोदी ने कहा, आपको याद होगा कि टंडन जी (पुरुषोत्तम दास टंडन) को कांग्रेस पार्टी का अध्‍यक्ष बनाया गया था. संविधान के तहत बने थे. नेहरू जी को टंडन जी मंजूर नहीं थे. फिर नेहरू जी ने ड्रामा किया और बोले कि मैं कार्यसमिति में नहीं रहूंगा. पूछा क्‍यों, क्‍योंकि इनको... आखिरकार, कांग्रेस पार्टी को इलेक्‍टेड राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को हटाना पड़ा, इस परिवार को खुश करने के लिए. सीताराम केसरी कांग्रेस के अध्‍यक्ष थे... व्‍यवस्‍था के तहत बने हुए थे. कोई मुझे बताए उनको बाथरूम में बंद कर दिया गया. रातोंरात उठाकर बाहर फेंक दिया और मेडम सोनिया गांधी जी कांग्रेस की अध्‍यक्ष बन गईं.

Advertisement

यह भी पढ़ें- PM मोदी बोले- सिर्फ खेती पर निर्भर रहना ठीक नहीं, दलित-आदिवासियों के लिए जरूरी है औद्योगिक क्रांति