NDTV India से Exclusive बातचीत में पीएम मोदी ने कर दी लोकसभा चुनाव में उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम के राज्यों की सीटों की भविष्यवाणी

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर-दक्षिण, पूरब-पश्चिम के राज्यों को लेकर बीजेपी-एनडीए गठबंधन को लेकर बड़ी जीत हासिल करने की बात की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की राजधानी पटना में बड़ा रोड शो किया है. इस दौरान उन्होंने NDTV Inida से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर-दक्षिण, पूरब-पश्चिम के राज्यों को लेकर बीजेपी-एनडीए गठबंधन को लेकर बड़ी जीत हासिल करने की बात की है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी की आंधी चारो ओर है. वहीं पूरब को लेकर भी पीएम मोदी ने कहा कि वहां भी परिणाम पहले की तुलना में ज्यादा अच्छा आने वाले हैं. पीएम मोदी ने कहा उत्तर, दक्षिण, पूरब, पश्चिम सब जगह चौंकाने वाले परिणाम आने वाले हैं.

पीएम मोदी ने कहा, हिंदुस्तान की करीब-करीब हर राज्यों में गया हूं और मैं कह सकता हूं कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी और एनडीए को 400 पार करने का संकल्प है. बिहार ने भी कई नई रंग भरे हैं. इस प्रकार से यह अपने आप में पूरे देश का जो माहौल है वही माहौल बिहार का भी है. 

Advertisement

पूरब में मिलेंगे पहले की तुलना में ज्यादा परिणाम

पूरब राज्यों को लेकर पीएम मोदी ने कहा, भारत का विकास करना है तो हमें पूर्वी भारत को विकसित करना चाहिए. पूर्वी भारत को ग्रोथ इंजन बनाना चाहिए. पिछले 10 साल में मैंने लगातार हिंदुस्तान के पूर्वी भारत में इन्फ्रास्ट्रक्चर, एजुकेशन, हेल्थ ऐसे हर प्रोजेक्ट पर बल दिया है. इस चुनाव की जहां तक सवाल है. जबरदस्त आंधी है. उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम सब दूर है.पूर्व में इस बार परिणाम ज्यादा मिलेंगे पहले की तुलना में. देश की लोगों के लिए यह चौंकाने वाला होगा.

Advertisement
तेलंगाना आप कल्पना नहीं कर सकते हैं यहां चौंकाने वाले परिणाम मिलेंगे. वैसे आंध्र, उड़ीसा, बंगाल में मिलेगा पूर्वी भारत में बिहार, असम, झारखंड में. मैं देख सकता हूं चुनाव में बीजेपी के पास जो है उसमें कई नए एरिया जुड़ेंगे. 
Advertisement

बिहार में जीतेंगे सभी 40 सीट

बिहार में हमारे साथियों से बात हुई. पहले हम एक सीट हारे थे. शायद इस बार हम एक भी सीट नहीं हारेंगे. हम 40 सीटों पर जीत हासिल करेंगे.

बीजेपी ने देश को गर्वनेंस का एक मॉडल दिया है. देश ने कांग्रेस-लेफ्ट और मिलीजुली सरकार का मॉडल का देखा है. साथ ही देश ने पूर्ण बुहमत वाले बीजेपी-एनडीए का भी मॉडल देखा है और एक गतिशील, निर्णायक और रिस्क लेने वाली सरकार देखी है. इसके आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं. 

य़ह भी पढ़ेंः जालोर-सिरोही नहीं बुलाए जाने पर सचिन पायलट ने दिया था बयान, अशोक गहलोत ने कहा- यह बेवकूफी है