विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर दिया इस्तीफा, फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करेगा NDA

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात करके मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया. आज शाम को भाजपा, एनडीए के सहयोगी दलों के साथ सरकार गठन और भविष्य के राजनीतिक एजेंडे पर चर्चा करेगी.

Read Time: 2 mins
PM मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर दिया इस्तीफा, फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करेगा NDA
प्रधानमंत्री ने अपना और केन्द्रीय मंत्रिपरिषद का त्यागपत्र सौंपा.

Delhi News: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद परंपरा के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) से मुलाकात कर मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राष्ट्रपति मुर्मू ने पीएम मोदी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नई सरकार के कार्यभार संभालने तक उनसे पद पर बने रहने का अनुरोध किया है.

राष्ट्रपति भवन की तरफ से बयान जारी कर बताया गया है कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की और मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया. राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है.' इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में पीएम आवास पर हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में वर्तमान लोकसभा (17वीं लोकसभा) को भंग करने की सिफारिश को मंजूरी दी गई थी. पीएम आवास पर केंद्रीय मंत्रिपरिषद की भी बैठक हुई, जिसके बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपा.

आज शाम को भाजपा, एनडीए के सहयोगी दलों के साथ सरकार गठन और भविष्य के राजनीतिक एजेंडे पर चर्चा करेगी. एनडीए गठबंधन के नेता राष्ट्रपति से मुलाकात कर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, एनडीए गठबंधन की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को हो सकता है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी सहित केंद्र सरकार के सभी वर्तमान मंत्रियों को आज रात डिनर पर भी आमंत्रित किया है. मंगलवार को आए चुनावी नतीजों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को फिर से बहुमत मिल गया है. लेकिन, चुनावी नतीजों ने भाजपा के सहयोगियों चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और नीतीश कुमार की जेडीयू की भूमिका को महत्वपूर्ण बना दिया है इसलिए भाजपा की पहली कोशिश एनडीए के सभी सहयोगी दलों को मजबूती से अपने साथ बनाए रखने की है.

ये भी पढ़ें:- 8 जून को तीसरी बार शपथ ले सकते हैं PM Modi, 7 जून को होगी NDA की बैठक

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Lok Sabha Election Result: NDA और इंडिया गठबधंन की बड़ी बैठक आज, सरकार बनाने या विपक्ष में बैठने पर होगा फैसला
PM मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर दिया इस्तीफा, फिर से सरकार बनाने का दावा पेश करेगा NDA
Lok Sabha Election 2024 Result LIVE: India General Election Results NDA INDIA Alliance Result PM Modi Rahul Gandhi BJP Congress TMC BJD JDU RJD SP BSP AAP
Next Article
Election Results 2024 Highlights: सरकार बनाने की कवायद तेज, NDA के बाद INDIA गठबंधन ने भी बैठक में तय की रणनीति
Close
;