पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष से केवल मल्लिकार्जुन खड़गे पहुंचे, बताई इसकी वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष से सिर्फ मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए. उन्होंने इसकी वजह भी बताई. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष से केवल मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए.

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में 7 पड़ोसी देशों के प्रमुख शामिल हुए. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एकमात्र ऐसे नेता थे, जो नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. खड़गे ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “मैं इस कार्यक्रम में अपने संवैधानिक कर्तव्य के कारण शामिल हो रहा हूं. राज्यसभा में विपक्ष का नेता होने के नाते ये मेरा कर्तव्य है.”

ममता बनर्जी को नहीं मिला था निमंत्रण    

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने घोषणा की थी कि वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी. नवनिर्वाचित सांसदों से मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी  ने कहा था कि इस टीएमसी मोदी की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी. हमें अभी तक निमंत्रण नहीं मिला. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें निमंत्रण मिलता तो भी वे शामिल नहीं होते. 

ये लोग भी नहीं हुए शामिल 

समाजवादी पार्टी, आरजेडी, सीपीआई (एमएल), सीपीआई, सीपीएम, ‘आप', जेएमएम, डीएमके, एनसीपी (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) ने रविवार को मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए. 

मोदी कैबिनेट 3.0 के मंत्रीमंडल में 30 कैबिनेट मंत्री शामिल हुए  

मोदी कैबिनेट 3.0 के मंत्रीमंडल में 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री शामिल हैं. कैबिनेट के प्रमुख चेहरों में राजनाथ सिंह,  अमित शाह, एस जयशंकर, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण जैसे नाम शामिल हैं. 

Advertisement

चिराग पासवान और जीतन राम मांझी का नाम शामिल 

गठबंधन के साथियों की ओर से मंत्रिमंडल में टीडीपी नेता राम मोहन नायडू और चंद्रशेखर पेम्मासानी जैसे नाम शामिल है. साथ ही चिराग पासवान और जीतन राम मांझी जैसे नाम भी शामिल है.

नए मंत्र मंडल में हर वर्ग को साधने की कोशिश 

पीएम मोदी के नए मंत्री मंडल में हर वर्ग को साधने की कोशिश की गयी है. जो यह सुनिश्चित करता है कि सरकार हर वर्ग का सम्मान और समावेशी विकास के प्रति प्रतिबद्ध है.  

Advertisement

 यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव हारे तो मोदी के सामने रोए थे भागीरथ चौधरी, जानें दुकान चलाने से लेकर मंत्री बनने तक का सफर