UP Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, 87 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 87 लोगों की मौत हो गई. मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Hathras stampede: घटना के दौरान की तस्वीर

Hathras Incident: उत्तर प्रदेश के हाथरस ज़िले में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से कम-से-कम 87 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में महिलाएँ और तीन बच्चे शामिल हैं. हाथरस के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कई बसों और टेम्पो में शव लाए जाने की तस्वीरें सामने आई हैं. सत्संग में हिस्सा लेने वाली एक महिला ने बताया कि ये आयोजन एक स्थानीय गुरु के सम्मान में किया जा रहा था और जब श्रद्धालु लौट रहे थे तो उस वक्त भगदड़ मच गई.

UP के सीएम की सामने आई प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के बाद जाँच के लिए एक समिति गठित कर दी है. मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा है - "संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, संदीप सिंह जी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है. ADG, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए गए हैं."

Advertisement
Advertisement

चश्मदीद ने क्या बताया?

सत्संग में आई एक महिला के सामने यह घटना घटी. महिला ने हादसे की पूरी जानकारी देते हुए बताया,"सत्संग खत्म होने के बाद हम लोग निकलने लगे. भीड़ बहुत ज्यादा थी, तभी अचानक भगदड़ मच गई जिससे कई लोग एक दूसरे के नीचे दब गए. कई लोगों की जान चली गई. मेरे साथ आए कई लोगों की जान चली गई है. मैं भी दब गई थी. लगा था कि मौत हो जाएगी, लेकिन किसी तरह से बच गई."

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जताया दुख

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने इस मामले पर दुख जताया है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के भाषण के अंशों को सदन के रिकॉर्ड से हटाने का मामला, जानें क्या है इसका नियम

Topics mentioned in this article