विज्ञापन

UP Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, 87 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से 87 लोगों की मौत हो गई. मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.

UP Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, 87 लोगों की मौत
Hathras stampede: घटना के दौरान की तस्वीर

Hathras Incident: उत्तर प्रदेश के हाथरस ज़िले में एक सत्संग के दौरान भगदड़ मचने से कम-से-कम 87 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में महिलाएँ और तीन बच्चे शामिल हैं. हाथरस के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कई बसों और टेम्पो में शव लाए जाने की तस्वीरें सामने आई हैं. सत्संग में हिस्सा लेने वाली एक महिला ने बताया कि ये आयोजन एक स्थानीय गुरु के सम्मान में किया जा रहा था और जब श्रद्धालु लौट रहे थे तो उस वक्त भगदड़ मच गई.

UP के सीएम की सामने आई प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के बाद जाँच के लिए एक समिति गठित कर दी है. मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा है - "संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, संदीप सिंह जी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं तथा प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को घटना स्थल पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया है. ADG, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश भी दिए गए हैं."

चश्मदीद ने क्या बताया?

सत्संग में आई एक महिला के सामने यह घटना घटी. महिला ने हादसे की पूरी जानकारी देते हुए बताया,"सत्संग खत्म होने के बाद हम लोग निकलने लगे. भीड़ बहुत ज्यादा थी, तभी अचानक भगदड़ मच गई जिससे कई लोग एक दूसरे के नीचे दब गए. कई लोगों की जान चली गई. मेरे साथ आए कई लोगों की जान चली गई है. मैं भी दब गई थी. लगा था कि मौत हो जाएगी, लेकिन किसी तरह से बच गई."

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जताया दुख

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने इस मामले पर दुख जताया है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के भाषण के अंशों को सदन के रिकॉर्ड से हटाने का मामला, जानें क्या है इसका नियम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पत्नी से 10 रुपये लेकर घर से निकले थे भैरों सिंह शेखावत, राजस्थान CM से लेकर उपराष्ट्रपति की कुर्सी तक किया सफर
UP Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़, 87 लोगों की मौत
Stock Market on Budget Huge fluctuations and unstable trends were seen in the stock market amid the presentation of the budget
Next Article
Stock Market on Budget: बजट पेश होने के बीच शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, अस्थिर रुझान दिखे
Close