विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 06, 2023

दोस्तों के साथ करनी है मौज-मस्ती और रिश्ते को बनाना है खास तो इन जगहों पर जा सकते हैं घूमने

Trip With Friends: दोस्तों के साथ घूमने का मन बना रहे हैं तो ये जगह हैं बेस्ट.

Read Time: 3 min
दोस्तों के साथ करनी है मौज-मस्ती और रिश्ते को बनाना है खास तो इन जगहों पर जा सकते हैं घूमने
Best Travel Destinations: दोस्तों के साथ घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये जगहें.

आप दोस्तों के साथ मौज-मस्ती का एक भी पल कोई मिस नहीं करना चाहता है. अगर आप भी इस फ्रेंडशिप डे को बेहद खास और मस्ती से भरपूर बनाना चाहते हैं तो यहां जाा सकते हैं. अपनी ट्रैवल लिस्ट में 5 डेस्टिनेशंस (Best Destinations) को शामिल कर सकते हैं. यहां आकर आपका याराना और भी गहरा हो जाएगा. यह ऐसी जगह हैं जहां आपको अपने दोस्तों के साथ सुंदर यादें सहेजने में मजा आएगा. यह जगहें इंडिया में ही हैं, जहां आप आसानी से पहुंच सकते हैं. बस पहले से प्लानिंग करनी होगी. ताकि आप अपने दोस्तों के साथ खूब एंजॉय कर सके. 

दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाएं यहां 

शिलांग, मेघालय

खूबसूरत झरने, हरी-भरी पहाड़ियां और सुहावना मौसम शिलांग (Shillong) की सुंदरता में चार-चांद लगा देते हैं. इसे पूर्व का स्कॉटलैंड कहा जाता है. दोस्तों के साथ यहां आकर मौज-मस्ती सबसे खास होगी. गुफाओं को एक्सप्लोर करना काफी रोमांचकारी होता है.

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र

अगस्त में महाबलेश्‍वर (Mahabaleshwar) हिल स्टेशन का मौसम बेहद सुहाना होता है. यहां दोस्तों के साथ स्ट्रॉबेरी चुनना, बोटिंग, साइटसीइंग करना काफी एक्साइटेड होता है. यह जगह यारों के साथ आने के लिए परफेक्ट मानी जाती है.

उदयपुर, राजस्‍थान

दोस्तों के साथ जाने के लिहाज से राजस्थान का उदयपुर (Udaipur) भी बेहद खास है. अगस्त के महीने में यहां आना जन्नत की सैर जैसा लगता है. झीलों के शहर में ऐतिहासिक चीजों को देखना और नाव की सवारी आपके ट्रिप को यादगार बना देगा.

गोवा

दोस्‍तों के साथ मौजमस्‍ती करने के लिए गोवा (Goa) से अच्छा ऑप्शन कहीं और नहीं मिलेगा. यहां के समुद्र तट और नाइट लाइफ काफी फेमस हैं. गोवा की हरियाली, वॉटर गेम्‍स आपके ट्रिप में जान डाल देंगे.

कुर्ग

इंडिया का स्कॉटलैंड नाम से मशहूर कर्नाटक का कुर्ग (Coorg) कॉफी के बागानों, पहाड़ियों और झरनों के लिए फेमस है. शांत हिल स्टेशन के तौर पर पहचान बना चुका यह डेस्टिनेशन दोस्तों के साथ एक्सप्लोर करने के लिए परफेक्ट माना जाता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close