विज्ञापन

Personality Test: इस शेप के होंठ वाले लोगों से दोस्ती पड़ सकती है महंगी, उम्र भर पड़ सकता है पछताना

Lips personality : क्या आप जानते हैं कि आपके होंठों की नेचुलर शेप आपके व्यक्तित्व के कई राज बहुत आसानी से खोल देती है और दूसरों के बारे में भी आपको कई बातें बताती है. तो चलिए जानते किस लिप्स की शेप से खुलते है किसकी पर्सनैलिटी के राज.

Personality Test: इस शेप के होंठ वाले लोगों से दोस्ती पड़ सकती है महंगी, उम्र भर पड़ सकता है पछताना
Lip Shape Says About Your Personality

What Your Lip Shape Says: What Your Lip Shape Says: हमारे शरीर के कई अंग इतने कमाल के होते हैं कि हम उनके महत्व के बारे में बहुत कम जानते हैं कि उनकी वजह से हमारे कई राज चुटकियों में सामने आ सकते हैं. क्या आप जानते हैं होठों (Lips) की प्राकृतिक बनावट अक्सर आपके व्यक्तित्व के कई ऐसे राज बड़ी आसानी से सबके सामने ला देती है. जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते.आपके होठों के आकार ( Lips personality) से लोगों के व्यवहार को जान सकते हैं और उनसे दोस्ती कर सकते हैं. क्योंकि कई बार गलत चुनाव जिंदगी भर पछताने की वजह बन जाता है, तो चलिए आज हम होंठों से निकलने वाले बंद राज को खोलते हैं और आपको बताते हैं कि किस आकार के होंठ वाले से आपको दोस्ती रखनी है और किसे दूरी बनानी. 

एक रिसर्च के मुताबिक आपको होंठों के आकार आपकी पर्सनैलिटी और स्वभाव ( Lips reveals personality and Behaviour) की पहचान बता सकते हैं.

पतले होंठ वाले लोग

पतले होंठ वाले लोग

पतले होंठ वाले लोग करते हैं अकेला रहना पसंद 

पतले होंठ (Thin lips personality)वाले लोगों को अक्सर अकेला रहना काफी पसंद होता है.वे एक्सट्रोवर्टेड-इंट्रोवर्ट लोगों को अपना आदर्श मानते हैं, ये लोग दिल से काफी अकेले होते हैं. हालांकि, स्वाभाविक रूप से सामाजिक मेलजोल में अच्छे होते हैं.

मोटे होंठ

मोटे होंठ

सेल्फिश होते है मोटे होंठ वाले लोग

ये होंठ चौड़ाई में छोटे और मोटे होते हैं.इस व्यक्तित्व वाले लोग स्वभाव से ही खुद को प्राथमिकता देने वाले होते हैं. वे हर काम में सबसे पहले अपनी सुविधा को देखेंगे. वे हर काम में खुद को प्राथमिकता देंगे. लेकिन जरूरी नहीं है कि उन्हें स्वार्थी कहा जाए क्योंकि आज के समय में हर कोई अपनी प्राथमिकताओं को समझता है और उन्हें सबसे पहले पूरा करने की कोशिश करता है.

बड़े और मोटे होंठ 

बड़े और मोटे होंठ 

जिन लोगों के होंठ स्वाभाविक रूप से बड़े और मोटे होते हैं और ऊपरी और निचले होंठ लगभग समान रूप से मोटे होते हैं, वे सहानुभूतिपूर्ण व्यक्ति होते हैं और उनमें मजबूत मातृ प्रवृत्ति होती है. उन्हें दूसरों की देखभाल करने में खुशी मिलती है.

मध्यम आकार के होंठ

मध्यम आकार के होंठ

मध्यम आकार के होंठ वाले होते बेहद बैलेंसिंग 

मध्यम आकार के होंठ वाले लोग अपनी लाइफ काफी बैलेंस तरीके से जीते हैं. इनके ऊपरी और निचले होंठ लगभग एक ही आकार के होते हैं. ऐसे लोगों का व्यक्तित्व (Personality Traits) भी संतुलित होता है. इनका व्यवहार छोटे से लेकर बड़े तक सभी के साथ एक जैसा होता है. इन्हें जल्दी किसी से शिकायत करना पसंद नहीं होता.ये हमेशा बेवजह की बातें करने से बचने की कोशिश करते हैं.

ऊपरी बड़े होंठ

ऊपरी बड़े होंठ

वाले नकलीपन से रहते हैं दूर

ऐसे लोगों का ऊपरी होंठ निचले होंठ से ज़्यादा उभरा हुआ होता है. ऐसे होंठ वाले लोग नारियल की तरह होते हैं. अंदर से नरम और बाहर से सख्त. ये आसानी से किसी के प्यार में नहीं पड़ते. हां, लेकिन अगर इनके दोस्त मुसीबत में हों, तो ये उनका साथ ज़रूर देते हैं. इन्हें बेवजह पैसे खर्च करना पसंद नहीं होता और न ही किसी से महंगे तोहफ़े लेना इन्हें पसंद होता है.

ऊपरी पतले होंठ वाले लोग

ऊपरी पतले होंठ वाले लोग

एडवेंचर्स होते ऊपरी पतले होंठ वाले लोग

जिन लोगों का ऊपरी होंठ निचले होंठ से ज़्यादा उभरा हुआ होता है, वे हमेशा ऊर्जा से भरे रहते हैं. वे घंटों मौज-मस्ती कर सकते हैं और फिर भी थकते नहीं हैं. वे हमेशा अपने आस-पास खुशनुमा माहौल बनाए रखते हैं. ऐसे होंठ वाले लोग हमेशा मौज-मस्ती और रोमांच की तलाश में रहते हैं.

यह भी पढ़ें: Relationship Tips: इन 5 वजहों से शादी के बाद सास की किच-किच से दूर रहना चाहती है लड़कियां

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Weight Loss Tips: वजन घटाने के कारगर उपाय, संतुलित आहार, नियमित व्यायाम और तनाव को करना होगा कम
Personality Test: इस शेप के होंठ वाले लोगों से दोस्ती पड़ सकती है महंगी, उम्र भर पड़ सकता है पछताना
Sharadiya Navratri 2024 When does start know tithi kalash sthapna muhurat pujan vidhi and maa durga sawari
Next Article
Shardiya Navratri 2024 Date: इस बार कब से शुरू हो रहे हैं शारदीय नवरात्रि, जानें मुहूर्त से लेकर कलश स्थापना की सही विधि और समय
Close