नंदी को किसने मारी कुल्हाड़ी? पुलिस कर रही है तलाश, गौ सेवकों में आक्रोश

जेठंतरी हॉल्ट स्टेशन के पास एक नंदी बैल (Nandi) मिला जिसके कूल्हे में कुल्हाड़ी धंसी थी. घायल अवस्था में लंगड़ाता हुआ नंदी गांव में पहुंचा जहां ग्रामीणों ने उसकी दशा देखते हुए पुलिस और गौ रक्षक दल को सूचना दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Balotra News: राजस्थान के बालोतरा जिले में एक नंदी बैल को अज्ञात आरोपियों ने कुल्हाड़ी से वार कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया. बालोतरा के समदड़ी थानाक्षेत्र के जेठंतरी गांव में हुई इस घटना में कुल्हाड़ी नंदी के कूल्हे में धंस गई. नंदी को घायल अवस्था मे गांव में दर्द में छटपटाता देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मामले की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में गौ सेवक मौके पर पहुंच गए. पुलिस और पशु चिकित्सक को भी सूचना देकर बुलाया गया. गौ रक्षकों ने इस घटना को लेकर रोष प्रकट किया और निरीह पशु पर हमला करने वाले की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की.

जेठंतरी गांव के बाहर जेठंतरी हॉल्ट स्टेशन के पास बुधवार को एक नंदी बैल मिला जिसके कूल्हे में कुल्हाड़ी धंसी थी. घायल अवस्था में लंगड़ाता हुआ नंदी गांव में पहुंचा जहां ग्रामीणों ने उसकी दशा देखते हुए पुलिस और गौ रक्षक दल को सूचना दी. घटना की जानकारी मिलते ही समदड़ी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. बड़ी संख्या में पहुंचे गौ रक्षक दल के गौ सेवकों की सूचना पर पशु चिकित्सक भी मौके पर पहुंचे. घायल नंदी के शरीर से कुल्हाड़ी निकाल कर उसे बालोतरा की अन्नपूर्णा गौशाला भिजवाया गया.

Advertisement

गांव के ही किसी व्यक्ति पर शक

गांव के लोगों को शक है कि नंदी पर गांव के ही किसी व्यक्ति ने हमला किया है. उनका कहना है कि नंदी के रेलवे स्टेशन के पास खेतों में घुसने पर किसी ने उस पर कुल्हाड़ी से वार किया. लेकिन कुल्हाड़ी अंदर धंसने के बाद पकड़े जाने के डर से हमलावर कुल्हाड़ी छोड़कर फरार हो गया. अब पुलिस और ग्रामीण उस कुल्हाड़ी के आधार पर हमलावर आरोपी की तलाश कर रही है. समदड़ी के गौ रक्षा दल के सदस्य श्रवण विश्नोई ने कहा कि हमला गांव के ही किसी निर्दयी व्यक्ति ने किया है और इस तरह की घटना कतई बर्दाश्त नहीं की जा सकती.

Advertisement

राजस्थान में बढ़ रहे मूक पशुओं पर हमले की घटनाएं

राजस्थान में अभी खेतों में फसलें लहलहा रही हैं. ऐसे में चारे की तलाश में गौवंश के साथ अन्य जानवर खेतों में चले जाते हैं और फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इसी वजह से  कुछ निर्दयी लोग इन मूक पशुओं को खदेड़ने की बजाय इस तरह की क्रूरता पर उतर आते हैं. ऐसी घटनाओं से गौ सेवको व पशु प्रेमियों में खासा रोष दिखाई दे रहा है. वहीं कई बार ऐसी घटनाओं को लेकर तनाव भी पैदा हो जाता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें - 

भीलवाड़ा में गाय पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग, आरोपी की दुकान पर प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

Topics mentioned in this article