उमर अब्दुल्ला होंगे जम्मू- कश्मीर के मुख्यमंत्री, दादा और पिता भी संभाल चुके हैं CM की कुर्सी 

फारुक अब्दुल्ला ने कहा, 'लोगों ने अपने फैसला सुना दिया है, जम्मू-कश्मीर की समस्याओं को दूर करना है. मैं सबका शुक्रगुजार हूं कि लोगों ने चुनाव में हिस्सा लिया. अल्लाह का शुक्र है कि नतीजा आपके सामने है.'

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Omar Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बनेंगे, आज उनके पिता और जम्मू - कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह ने आज घोषणा की है. कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन बहुमत के आंकड़े को पार कर चूका है. अब तक के रुझानों में यह गठबंधन 52 सीटों पर आगे चल रहा है. 

फारूक अब्दुल्लाह ने अपने समर्थकों का अभिवादन करते हुए यह घोषणा की है.  गठबंधन कुल 90 सीटों में से 52 सीटों पर आगे चल रहा है, यानी आधे के आंकड़े को पार कर गया है, जबकि भाजपा 27 सीटों पर आगे है. रुझानों से पता चलता है कि महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सिर्फ दो सीटों पर सिमट सकती है.

उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री बनेंगे- फारुक अब्दुल्ला

फारुक अब्दुल्ला ने कहा, "लोगों ने अपने फैसला सुना दिया है, जम्मू-कश्मीर की समस्याओं को दूर करना है. मैं सबका शुक्रगुजार हूं कि लोगों ने चुनाव में हिस्सा लिया. अल्लाह का शुक्र है कि नतीजा आपके सामने है. उन्होंने ये भी कहा कि उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री बनेंगे."

उमर अब्दुल्लाह से पहले उनके पिता फारूक अब्दुल्लाह और दादा शेख अब्दुल्लाह भी जम्मू - कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. 

Advertisement

बता दें कि उमर अब्दुल्ला बडगाम के साथ-साथ गांदरबल से भी चुनाव लड़ रहे हैं और दोनों ही सीटों पर वह आगे चल रहे थे. गांदरबल में उमर अब्दुल्ला 9766 वोटों से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी उम्मीदवार बशीर अहमद मीर को बुरी तरह पछाड़ा है.