विज्ञापन

उमर अब्दुल्ला होंगे जम्मू- कश्मीर के मुख्यमंत्री, दादा और पिता भी संभाल चुके हैं CM की कुर्सी 

फारुक अब्दुल्ला ने कहा, 'लोगों ने अपने फैसला सुना दिया है, जम्मू-कश्मीर की समस्याओं को दूर करना है. मैं सबका शुक्रगुजार हूं कि लोगों ने चुनाव में हिस्सा लिया. अल्लाह का शुक्र है कि नतीजा आपके सामने है.'

उमर अब्दुल्ला होंगे जम्मू- कश्मीर के मुख्यमंत्री, दादा और पिता भी संभाल चुके हैं CM की कुर्सी 

Omar Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बनेंगे, आज उनके पिता और जम्मू - कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह ने आज घोषणा की है. कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस गठबंधन बहुमत के आंकड़े को पार कर चूका है. अब तक के रुझानों में यह गठबंधन 52 सीटों पर आगे चल रहा है. 

फारूक अब्दुल्लाह ने अपने समर्थकों का अभिवादन करते हुए यह घोषणा की है.  गठबंधन कुल 90 सीटों में से 52 सीटों पर आगे चल रहा है, यानी आधे के आंकड़े को पार कर गया है, जबकि भाजपा 27 सीटों पर आगे है. रुझानों से पता चलता है कि महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सिर्फ दो सीटों पर सिमट सकती है.

उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री बनेंगे- फारुक अब्दुल्ला

फारुक अब्दुल्ला ने कहा, "लोगों ने अपने फैसला सुना दिया है, जम्मू-कश्मीर की समस्याओं को दूर करना है. मैं सबका शुक्रगुजार हूं कि लोगों ने चुनाव में हिस्सा लिया. अल्लाह का शुक्र है कि नतीजा आपके सामने है. उन्होंने ये भी कहा कि उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री बनेंगे."

उमर अब्दुल्लाह से पहले उनके पिता फारूक अब्दुल्लाह और दादा शेख अब्दुल्लाह भी जम्मू - कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. 

बता दें कि उमर अब्दुल्ला बडगाम के साथ-साथ गांदरबल से भी चुनाव लड़ रहे हैं और दोनों ही सीटों पर वह आगे चल रहे थे. गांदरबल में उमर अब्दुल्ला 9766 वोटों से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी उम्मीदवार बशीर अहमद मीर को बुरी तरह पछाड़ा है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
एयरटेल ने AI की मदद से राजस्थान में 5.1 करोड़ ‘स्पैम कॉल’ का पता लगाया, लिंक के जरिये ग्राहकों को किया सचेत
उमर अब्दुल्ला होंगे जम्मू- कश्मीर के मुख्यमंत्री, दादा और पिता भी संभाल चुके हैं CM की कुर्सी 
Haryana Chunav Result 2024 Rajasthan IAS husband bhavya bhisnoi got great victory in Adampur Seat defeated Congress Chandra Prakash
Next Article
Haryana Result: राजस्थान की IAS के पति को हरियाणा में मिली हार, भाजपा का टिकट भी नहीं दिला सका जीत
Close