तलवार से शिक्षक का सिर काटने वाले हमलावर ने खुद पर ही चला दी तलवार

सलूंबर में एक शिक्षक की तलवार से सिर काट कर हत्या करने वाले हत्यारे को पुलिस पकड़ने ही वाली थी जब उसने खुद पर तलवार चला दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Salumber News: राजस्थान के सलूंबर जिले में एक शिक्षक की तलवार से गला काटकर हत्या करने वाले हमलावर ने उसी तलवार से आत्महत्या कर ली है. गुरुवार को हमलावर ने तलवार चलाकर शिक्षक का गला काट डाला था और उसके पिता का भी हाथ काट दिया था. इस घटना में शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई और पिता गंभीर रूप से घायल हैं. इस घटना को लेकर आज शुक्रवार (26 जुलाई) उदयपुर की मोर्चरी के सामने समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी करवाई करने की मांग की.

शुक्रवार को पुलिस ने शिक्षक की हत्या करने वाले फतेह सिंह को सलूंबर के जंगलों में पकड़ लिया. फतेह सिंह वहां पहाड़ी इलाके में छिपा था. जब वह पानी पीने पहाड़ों से नीचे उतरा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया. मगर उसने उससे पहले ही खुद पर तलवार चला दी जिससे वह घायल हो गया. पुलिस घायल हमलावर को उदयपुर के  एमबी हॉस्पिटल ले गई जहां चिकित्सा के दौरान उसकी मौत हो गई.

तलवार से काटा सिर

यह घटना सलूंबर जिले के जावर माइंस थाना क्षेत्र के अदवास गांव स्थित मेघवाल बस्ती की है. शंकर मेघवाल क्षेत्र के मेथोड़ी स्थित पायरी प्राथमिक विधालय में शिक्षक थे. बताया जा रहा है कि गुरुवार को हमलावर दुकान पर सिगरेट लेने के बहाने आए. इसी दौरान हमलावरों ने शिक्षक शंकर मेघवाल पर तलवार से उसकी गर्दन पर वार किया जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई.

हमलावरों ने उसके 60 वर्षीय पिता डाल चंद मेघवाल के हाथ पर भी वार किया जिससे उनका हाथ भी कट गया और उनके शरीर पर गम्भीर चोटें आई हैं. उन्हें तत्काल उदयपुर के महारणा भूपाल चिकित्सालय भेजा गया जहां पर उनका इलाज जारी है.

Advertisement

पहले से मिल रही थी धमकियां

मृतक के भाई प्रकाश का कहना है कि प्रकाश का कहना है कि उनके भाई को आए दिन धमकी मिलती थी. इस हमले से पहले भी दबंगों द्वारा उन्हें धमकाया जा रहा था. इसका मूल कारण मृतक द्वारा गांव में अच्छी लोकेशन में मकान बनाना बताया जा रहा है. प्रकाश ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत उसने पुलिस में भी की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसका नतीजा यह हुआ कि उनके भाई को जान से मार दिया गया.शिक्षक शंकर के परिवार में दो बेटियां और एक बेटा है जिसकी उम्र 2 साल है.

Topics mentioned in this article