विज्ञापन

VIDEO: मंदिर में घुस गया 8 फीट लंबा और 100 KG वजनी मगरमच्छ, रेस्क्यू टीम पर भी मारा झपट्टा

Magarmach Ka Video:कोटा के प्रसिद्ध शिवपुरी धाम मंदिर परिसर में अचानक एक विशाल मगरमच्छ पहुंचने से दर्शन करने आए श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया.

VIDEO: मंदिर में घुस गया 8 फीट लंबा और 100 KG वजनी मगरमच्छ, रेस्क्यू टीम पर भी मारा झपट्टा
रेस्क्यू करते हुए वनकर्मी

Crocodile Viral Video: राजस्थान में भले ही मानसून का मौसम थम गया हो, लेकिन इसके बावजूद कोटा शहर के आबादी क्षेत्रों की ओर वन्यजीवों के आने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को भी शिक्षा नगरी कोटा के प्रसिद्ध शिवपुरी धाम मंदिर परिसर में अचानक एक विशाल मगरमच्छ पहुंच गया.  मंदिर परिसर में अचानक मगरमच्छ को देखकर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया. लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे.

8 फीट लंबा और करीब 1 क्विंटल वजनी था मगरमच्छ

वहीं शिवपुरी धाम मंदिर के सेवादारों ने वन विभाग की टीम को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू टीम के सदस्य मौके पर पहुंचे और काफी देर तक मगरमच्छ को पकड़ने की मशक्कत की. आखिरकार एक घंटे बाद 8 फीट लंबे और करीब 1 क्विंटल भारी मगरमच्छ को रेस्क्यू कर लिया गया. रेस्क्यू के दौरान भी वह काफी आक्रामक था.उसने खुद को छुड़ाने के लिए कई बार रेस्क्यू टीम पर हमला करने की कोशिश की. लेकिन टीम के सदस्यों ने बहादुरी दिखाते हुए उसे सफलतापूर्वक पकड़ लिया.

 मगरमच्छ के पूरे शरीर को कई रस्सियों से गया था बांधा

रेस्क्यू करने के बाद वन विभाग की टीम ने बताया कि इसे पकड़ने के लिए 2 से 3 लोगों की मदद ली गई. साथ ही इसके पूरे शरीर को कई रस्सियों से बांधा गया.और इसके मुंह को एक बोरे से ढक दिया गया ताकि यह हिल न सके. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में श्रद्धालु जमा हो गए. और उन्होंने अपने मोबाइल पर मगरमच्छ के रेस्क्यू का वीडियो भी बनाना शुरू कर दिया. वनकर्मी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि शिवपुरी धाम के पास से दाहिनी मुख्य नहर निकल रही है. संभवत: यह मगरमच्छ नहर से बाहर आ गया होगा. इस साल अब तक करीब 50 मगरमच्छों को आबादी वाले इलाकों से रेस्क्यू किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें: Viral video: स्टेज पर गाते-गाते गड्ढे में गिर गई सिंगर, ओलिविया का वीडियो वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Blog: दीव - अनदेखा अनजाना द्वीप
VIDEO: मंदिर में घुस गया 8 फीट लंबा और 100 KG वजनी मगरमच्छ, रेस्क्यू टीम पर भी मारा झपट्टा
Devuthani Ekadashi right date 2023: There is confusion regarding Tulsi marriage and Dev Uthani Ekadashi, let us tell you what is the correct date, auspicious time and method of worship.
Next Article
Devuthani Ekadashi right Date 2023: तुलसी विवाह व देवउठनी एकादशी की तिथि को लेकर है कंफ्यूजन? जानें क्या है सही तारीख और शुभ मुहूर्त
Close