Rajasthan: जयपुर पुलिस को शर्मसार करने वाला एक और वीडियो वायरल, सीएम-कमिश्नर तक पहुंची बात

Rajasthan Viral Video: जयपुर पुलिस का ये ताजा मामला है, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.जिसके सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jaipur police viral video: पुलिस का काम इलाके में अपराध की कमर तोड़ना और चोरों और आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजना है ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे. लेकिन जब वही पुलिस न्याय के नाम पर कटघरे में खड़ी होने लगे तो फिर लोग किससे न्याय की गुहार लगाएगें. पिछले कई दिनों से राजस्थान में पुलिस की  हरकतें चर्चा का विषय बनी हुई है. पहले जम्मू कश्मीर के फौजी की पिटाई के मामले में मानसरोवर थाने की पुलिस पर सवाल उठे थे. वहीं  अब एक बार फिर से खाकी वर्दी की छवि धूमिल होती नजर आ रही है.

थाने में हिस्ट्रीशीटर के उतरवाए कपड़े

जयपुर पुलिस का ये ताजा मामला है, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पुलिस ने थाने में एक हिस्ट्रीशीटर के सारे कपड़े उतारकर उसका वीडियो बनाया. इतना ही नहीं, उससे अपने लिखे डायलॉग भीबुलवाएं. वीडियो में हिस्ट्रीशीटर को साफ तौर पर यह कहते हुए देखा जा सकता है कि 'पुलिस हमारी बाप है, ये गलती दोबारा नहीं होगी.' इतना ही नहीं, जयपुर पुलिस ने इस वीडियो को बनाने के कुछ दिन बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके अब सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. हालांकि, ये वीडियो एक महीने पहले का बताया जा रहा है.

Advertisement

हिस्ट्रीशीटर की पत्नी ने एक्स पर मांगा न्याय

वीडियो वायरल होने के बाद जब हिस्ट्रीशीटर की पत्नी तक यह बात पहुंची तो उसने अपने पति को न्याय दिलाने के लिए कानूनी मदद का सहारा लिया. उसने सोशल मीडिया के जरिए पुलिस कमिश्नर, सीएम ऑफिस (सीएमओ) को शिकायत की. उसने विरासत में कैदी के मानवाधिकारों के उल्लंघन की भी शिकायत भेजी.साथ ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की.

Advertisement

पुलिस कमिश्नर ने लिया एक्शन

मिली जानकारी के अनुसार मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमा नींद उड़ी हुई है. क्योंकि पिछले मामले में राजस्थान के युवा मामले के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दोषी पुलिस कर्मियों को फटकार लगाई थी. इसलिए इस बार मामला बढ़ने से पहले ही पुलिस कमिश्नर के आदेश पर सीएसटी टीम के 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया.साथ ही 3 को लाइन हाजिर कर दिया गया, जिसमें थाने का एक पुलिस कांस्टेबल भी शामिल है.

Advertisement

हिस्ट्रीशीटर उजागर सिंह का वीडियो हुआ वायरल

 यह मामला चित्रकूट थाने का है जहां पर राजू ठेठ गैंग के सदस्य हिस्ट्रीशीटर उजागर सिंह को 13 जून को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उजागर सिंह लंबे समय से फरार चल रहा था. पुलिस की स्पेशल टीम ने उजागर सिंह और उसके साथी पृथ्वीराज को अवैध हथियार 3 पिस्तौल, 2 देसी कट्टे और 15 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था.