विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

10 सेकंड में सॉल्व कर इस मैथ को सॉल्व कर बन जाएं जीनियस, मुश्किल से जवाब मिल रहा है

इस सवाल को आप अपने दोस्तों, परिजनों और घर में पढ़ रहे बच्चों के साथ भी शेयर कर सकते हैं.

Read Time: 2 min
10 सेकंड में सॉल्व कर इस मैथ को सॉल्व कर बन जाएं जीनियस, मुश्किल से जवाब मिल रहा है

सोशल मीडिया पर आए दिन कई तरह के चैलेंज मिलते रहते हैं. अमूमन देखा जाता है कि लोग मैथ पजल देकर लोगों को सॉल्व करने के लिए प्रेरित करते हैं. इस तरह के पजल से दिमाग एक्टिव हो जाता है. खाली समय में लोग ऐसे पजल को सॉल्व करना पसंद करते हैं. अभी हाल ही में मैथ का एक सवाल लोगों को हैरान कर रहा है. अगर आपको लगता है कि आप इसे सॉल्व कर सकते हैं तो इसका जवाब जरूर दें.

इस सवाल को आप अपने दोस्तों, परिजनों और घर में पढ़ रहे बच्चों के साथ भी शेयर कर सकते हैं.

यहां देखें पोस्ट

इस मैथ पजल को Mathcine  नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. फोटो में ऊपर आइंस्टीन की फोटो लगी है और नीचे बेहद आसान सा दिखने वाला सवाल है. कुछ मासूम लोग इसे आसान समझ कर तुरंत जवाब दे देंगे, लेकिन जो मैथ के सिपाही हैं उनका जवाब कुछ अलग ही होगा.

अब आप सोचेंगे कि ऐसा भला कौन सा मुश्किल काम है, लेकिन ये वाकई मैथ का जाना पहचाना रूल है, जिसे मैथ के पुरोधा ही समझ सकते हैं. सवाल में पूछा गया है, 3+5-2×3, इस सवाल के साथ दो जवाब भी दिए गए हैं 18 और 2...आपको बताना है सही जवाब.

आपको ये मैथ का सवाल कैसा लगा कमेंट करके बताइएगा. साथ ही साथ इस सवाल को आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close