Rajasthan: 'तोता लाओ 10 हजार इनाम पाओ', महिला कांस्टेबल का 'बिट्टू' हुआ लापता, सोशल मीडिया पर ढूंढने की लगाई गुहार

Sikar: राजस्थान पुलिस की महिला हेड कांस्टेबल ने अपने लापता तोते की तलाश को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. उन्होंने तोते को खोजने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम देने की बात भी कही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

viral parrot News: सीकर में एक रोचक मामला सामने आया है. शहर के तोड़ी नगर इलाके की राजस्थान पुलिस की महिला हेड कॉन्स्टेबल गायत्री चौधरी ने अपने गुम हुए तोते की तलाश (parrot missing news) के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. इसके लिए उन्होंने 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है. गायत्री चौधरी राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद हैं. सोशल मीडिया पर पोस्ट के बारे में गायत्री चौधरी का कहना है कि गुम हुए तोते का नाम 'बिट्टू' है. वह पिछले तीन साल से उनके परिवार के साथ रहता था. उनके बच्चे निक्की और लकी उससे काफी लाड़-प्यार करते है. 

देखभाल के लिए दिया था पड़ोसियों को 

पिछले दिनों वह अपने परिवार के साथ वैष्णो देवी गई हुई थीं. इस दौरान उन्होंने तोते को पड़ोसियों को देखभाल के लिए दिया था. गुरुवार शाम को लौटने पर उन्होंने तोते का पिंजरा खाली पाया. यह देख वे काफी परेशान हो गईं. इस घटना के बाद उन्होंने पड़ोसियों से भी तोते के बारे में पूछा. पड़ोसियों का कहना है कि तोता बहुत होशियार था और उसने खुद ही पिंजरे का ताला खोला और उड़ गया. उन्होंने तोते को खोजने के लिए आस-पास के इलाके में खोजबीन की. वे तोते को खोजने के लिए हर घर में गए, लेकिन अभी तक उसका पता कहीं नहीं मिला.

Advertisement

बच्चों ने छोड़ा खाना पीना

गायत्री देवी ने आगे बताया कि बच्चों ने प्यार से तोते का नाम 'बिट्टू' रखा था. बिट्टू करीब 100 के लगभग शब्द भी जानता था. जिनमें से मुख्य रूप से मम्मी, मिट्ठू, बेटी, बिट्टू, छोटी बेटी,सहित कई शब्द है. वहीं दूसरी तरफ, गायत्री चौधरी के दोनों बच्चे तोता न पाकर काफी उदास और  उन्होंने खाना-पीना भी छोड़ रखा हैं. वे तोते के वापस आने का इंतजार कर रहे हैं. इतना ही नही, बच्चों ने भी सोशल मीडिया के जरिए लोगों से तोता खोजने की मदद मांगी है और और मिलने पर उसे वापस करने की गुहार लगाई है. 

Advertisement

यह भी पढ़े: Fact Check: कांग्रेस नेता दिव्या मदेरणा को कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर बताया, जानिए सोशल मीडिया पर चल रहे दावे का सच

Advertisement
Topics mentioned in this article