विज्ञापन

लोकदेवता बाबा रामदेव का मेला आज से शुरू, शहर ने जातरूओं की सेवा में बिछाए पलक पावड़े

मारवाड़ का महाकुंभ कहे जाने वाला लोकदेवता बाबा रामदेव का मेला आज से शुरू हुआ. बाबा दसमीं पर यह रामदेवरा में संपन्न होगा. बाबा रामदेव के गुरू गुसाईजी महाराज के समाधि स्थल मसूरिया में मेले का शुभारंभ ध्वाजारोहण के साथ हुआ.

  • मारवाड़ का महाकुंभ कहे जाने वाला लोकदेवता बाबा रामदेव का मेला आज से शुरू हुआ. बाबा दसमीं पर यह रामदेवरा में संपन्न होगा. बाबा रामदेव के गुरू गुसाईजी महाराज के समाधि स्थल मसूरिया में मेले का शुभारंभ ध्वाजारोहण के साथ हुआ.
  • ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र चौहान ने बताया 'अब तक तक करीब करीब 25 से 30 लाख श्रद्धालु दर्शन' कर चुके हैं. लगातार दर्शन के लिए भक्तों के आने का सिलसिला जारी है. यहां से भक्त आगे रामदेवरा जा रहे हैं.
  • शहर के लोगों ने बाबा के जातरूओं की सेवा में पलक पावड़े बिछा दिए है. चहुंओर बाबा के भजनों की बयार चल रही है तो खूब सेवाभाव से उनकी आवभगत के लिए रसोड़े चल रहे है. यहां मसूरिया में दर्शन लाभ लेने के बाद जातरू रामदेवरा के लिए कूच कर रहे है .
  • लाखों की संख्या में अब तक जातरू दर्शन लाभ लेकर रामदेवरा निकल भी चुके है. शहर में भी कई स्थानों पर आज रात्रि में बाबा के भक्तों के आने वाले मार्गो पर रात्रि जागरण का आयोजन भी किया जाएगा. अधिकांश जातरू आज देर रात तक बाबा रामदेवजी और उनके गुरू बाली गुसाईजी के दर्शन करने के बाद सुबह बाबा रामदेवरा के लिये निकलने लग गए.
  • जोधपुर के एडिशनल एसपी निशांत भारद्वाज ने कहा कि बाबा रामदेवरा के मंदिर में दर्शनार्थियों की भारी भीड़ है. भारी भीड़ को देखते तीन शिफ्ट लगाई गई हैं. रात की शिफ्ट में भारी भीड़ है. एडिशनल एसपी रैंक के स्तर के अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं