ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के 4 खिलाड़ियों को जलवा, टॉप तीन पॉजिसन पर किया कब्जा

पश्चिमी राजस्थान की पहली शूटिंग रेंज जैसलमेर में स्थापित है. इस शूटिंग रेंज की स्थापना केसरी सिंह नाचना, महेंद्र सिंह सत्तो और अंगद सिंह सरोया ने मिलकर जैसलमेर के डाबला में की है. पश्चिमी राजस्थान की इस पहली रेंज जेएसएम रेंज में शूटर्स तैयार हो रहे है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: देश के पश्चिमी छोर पर बसा सरहदी जिला जैसलमेर, जिसे लोग आज भी पिछड़ा कहते हैं. हालांकि बदलते वक्त के साथ-साथ यहां भी बदलाव आया है. शिक्षा के क्षेत्र में या फिर स्पोर्टस में जैसलमेर कहीं पीछे नहीं है. जैसलमेर में पश्चिमी राजस्थान की पहली शूटिंग रेंज के कोच ने इतिहास रचा है.

जी हां....हम बात कर रहे हैं जैसलमेर की जेएसएम शूटिंग रेंज की, जहां से लगातार चैम्पियंस निकलने के सिलसिला जारी है और जहां के कोच केसरी सिंह ने एक बार फिर इतिहास रचा है. ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में पहली बार रेंज के चार खिलाड़ियों ने प्रतियोगिताओ में टॉप तीन पॉजिसन पर कब्जा कर लिया है. एमपी में आयोजित हुई ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में जैसलमेर में ट्रेन हुए खिलाड़ी ने पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर कब्जा किया तो वहीं महिला वर्ग की स्किट प्रतियोगिता में भी रेंज की खिलाड़ी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया.

Advertisement

ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में शिवप्रताप सिंह ने पहले स्थान पर आकर गोल्ड जीता है तो अभिमन्यु सिंह भवाद ने दूसरे स्थान पर आकर सिल्वर जीता. वहीं आयुष अरोड़ा ने प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया. लेकिन बदलते जैसलमेर कि तस्वीर तो तब सामने आई जब महिला शिक्षा में पिछड़े पन व बाल विवाह के लिए पहचाने जाने वाले जैसलमेर की शूटिंग रेंज की खिलाडी वंशिका बाली ने वूमन स्किट केटेगरी में दूसरा स्थान हासिल किया. इन चारो खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सटीक निशाना लगाते हुए रेंज के खिलाड़ियों ने गोल्ड व सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया. जैसलमेर के खेल जगत में खुशी की लहर है. जेएसएम शूटिंग रेंज के शूटरों के साथ-साथ जिले के कई खेलप्रेमियों ने चारो खिलाड़ियों व कोच केसरी सिंह को बधाई दी.

Advertisement

पश्चिमी राजस्थान की पहली शूटिंग रेंज जैसलमेर में स्थापित है. इस शूटिंग रेंज की स्थापना केसरी सिंह नाचना, महेंद्र सिंह सत्तो और अंगद सिंह सरोया ने मिलकर जैसलमेर के डाबला में की है. पश्चिमी राजस्थान की इस पहली रेंज जेएसएम रेंज में शूटर्स तैयार हो रहे है. इस रेंज में 60 शूटर शूटिंग का अभ्यास कर रहे है. कोच केसरी सिंह बताते है कि उनका सपना है कि जैसलमेर के खिलाड़ी ओलिंपिक में हिस्सा लेकर गोल्ड जीते और जैसलमेर के साथ-साथ भारत का नाम भी रोशन करे. अब तक यह सुविधाए केवल जयपुर में ही है.

Advertisement