विज्ञापन
Story ProgressBack

ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के 4 खिलाड़ियों को जलवा, टॉप तीन पॉजिसन पर किया कब्जा

पश्चिमी राजस्थान की पहली शूटिंग रेंज जैसलमेर में स्थापित है. इस शूटिंग रेंज की स्थापना केसरी सिंह नाचना, महेंद्र सिंह सत्तो और अंगद सिंह सरोया ने मिलकर जैसलमेर के डाबला में की है. पश्चिमी राजस्थान की इस पहली रेंज जेएसएम रेंज में शूटर्स तैयार हो रहे है.

Read Time: 3 mins
ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के 4 खिलाड़ियों को जलवा, टॉप तीन पॉजिसन पर किया कब्जा

Rajasthan News: देश के पश्चिमी छोर पर बसा सरहदी जिला जैसलमेर, जिसे लोग आज भी पिछड़ा कहते हैं. हालांकि बदलते वक्त के साथ-साथ यहां भी बदलाव आया है. शिक्षा के क्षेत्र में या फिर स्पोर्टस में जैसलमेर कहीं पीछे नहीं है. जैसलमेर में पश्चिमी राजस्थान की पहली शूटिंग रेंज के कोच ने इतिहास रचा है.

जी हां....हम बात कर रहे हैं जैसलमेर की जेएसएम शूटिंग रेंज की, जहां से लगातार चैम्पियंस निकलने के सिलसिला जारी है और जहां के कोच केसरी सिंह ने एक बार फिर इतिहास रचा है. ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में पहली बार रेंज के चार खिलाड़ियों ने प्रतियोगिताओ में टॉप तीन पॉजिसन पर कब्जा कर लिया है. एमपी में आयोजित हुई ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में जैसलमेर में ट्रेन हुए खिलाड़ी ने पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर कब्जा किया तो वहीं महिला वर्ग की स्किट प्रतियोगिता में भी रेंज की खिलाड़ी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया.

ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में शिवप्रताप सिंह ने पहले स्थान पर आकर गोल्ड जीता है तो अभिमन्यु सिंह भवाद ने दूसरे स्थान पर आकर सिल्वर जीता. वहीं आयुष अरोड़ा ने प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया. लेकिन बदलते जैसलमेर कि तस्वीर तो तब सामने आई जब महिला शिक्षा में पिछड़े पन व बाल विवाह के लिए पहचाने जाने वाले जैसलमेर की शूटिंग रेंज की खिलाडी वंशिका बाली ने वूमन स्किट केटेगरी में दूसरा स्थान हासिल किया. इन चारो खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सटीक निशाना लगाते हुए रेंज के खिलाड़ियों ने गोल्ड व सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया. जैसलमेर के खेल जगत में खुशी की लहर है. जेएसएम शूटिंग रेंज के शूटरों के साथ-साथ जिले के कई खेलप्रेमियों ने चारो खिलाड़ियों व कोच केसरी सिंह को बधाई दी.

पश्चिमी राजस्थान की पहली शूटिंग रेंज जैसलमेर में स्थापित है. इस शूटिंग रेंज की स्थापना केसरी सिंह नाचना, महेंद्र सिंह सत्तो और अंगद सिंह सरोया ने मिलकर जैसलमेर के डाबला में की है. पश्चिमी राजस्थान की इस पहली रेंज जेएसएम रेंज में शूटर्स तैयार हो रहे है. इस रेंज में 60 शूटर शूटिंग का अभ्यास कर रहे है. कोच केसरी सिंह बताते है कि उनका सपना है कि जैसलमेर के खिलाड़ी ओलिंपिक में हिस्सा लेकर गोल्ड जीते और जैसलमेर के साथ-साथ भारत का नाम भी रोशन करे. अब तक यह सुविधाए केवल जयपुर में ही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उज़्बेकिस्तान में आयोजित हुई सेंट्रल एशिया हैंडबॉल चैंपियनशिप में राजस्थान के दो खिलाडियों ने जीता कांस्य पदक
ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में राजस्थान के 4 खिलाड़ियों को जलवा, टॉप तीन पॉजिसन पर किया कब्जा
pakshiyon aur pashuon ke seva jodhapur ke bujurg, they have been serving the voiceless animals and birds for 15 years
Next Article
इन बुजुर्गों के हौसलों के आगे भीषण गर्मी भी टेकती है घुटने, 15 साल से बेजुबान पशु-पक्षियों की कर रहे हैं सेवा
Close
;