Rajasthan: कोटा के श्रीनाथजी मंदिर में चाकू-डंडे लेकर घुसे 30 लोग, मंदिर को दी बम से उड़ाने की धमकी 

Kota Temple Bomb Threat: राजस्थान में कोटा के मोतीपुरा गांव में श्रीनाथजी के चरण चौकी मंदिर और पुजारी को बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला सामने आया है. 25 से 30 लोग चाकू लेकर मंदिर में घुस गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में कोटा के मोतीपुरा गांव में श्रीनाथजी के चरण चौकी मंदिर और पुजारी को बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला सामने आया है. इस घटना की पुजारी ने कैथून थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. दाढ़ देवी मंदिर मार्ग के पास भगवान श्रीनाथजी चरण चौकी का मंदिर है. यह मंदिर श्रीनाथजी मंदिर नाथद्वारा के मंडल के अधीन संचालित होता है. मंदिर के पुजारी सोहनलाल ने कुछ लोगों के खिलाफ थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने का आरोप लगाया है. 

'25 से 30 लोग चाकू लेकर मंदिर में घुस गए'

कोटा ग्रामीण के पुलिस उप अधीक्षक बेनी प्रसाद मीणा ने बताया कि सोहनलाल गांव में चरण चौकी मंदिर के पुजारी है और गांव में पूजा करते हैं. सोहनलाल ने अपने बयान में बताया कि 15 अगस्त की रात 8 बजे मंदिर के पास स्थित दरगाह में कुछ लोगों ने नॉनवेज खाना पकाया था. खाने का अपशिष्ट और बर्तनों को मंदिर के पास बहते पानी में धो रहे थे. इस पर मैंने और कुछ अन्य लोगों ने उनको बर्तन धोने और अपशिष्ट डालने के लिए मना किया. मना करने पर वे लोग नाराज हो गए. जिसके बाद 25  से 30 लोग चाकू लेकर मंदिर में घुस गए और मुझे जान से मारने की लिए दौड़े हमने मंदिर का गेट बंद कर बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई.

Advertisement

'मंदिर के बाहर लगाए धार्मिक नारे'

इस घटना के बाद यह लोग मंदिर के बाहर धार्मिक नारे लगाने लगे और मंदिर को बम से उड़ने की धमकी दी. मंदिर के पुजारी ने उन सभी लोगों से अपनी जान का खतरा बताया है. इस पूरे मामले में पुलिस ने मौके पर जाकर मुआयना भी किया लेकिन मौके पर कोई नहीं मिला. पुजारी की शिकायत के बाद पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

Advertisement

यह भी पढे- मौसम विभाग की चेतावनी, पश्चिमी राजस्थान की ओर बढ़ रहा मानसून; बिगड़ सकते हैं हालात