Rajasthan Weather: राहत के बाद आफत की बारिश! राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने से 4 बच्चे झुलसे, 1 की हुई मौत

Lightning in Rajasthan: राजस्थान के सिरोही जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 1 बच्चे की मौत हो गई, जबकि 3 बच्चे झुलस गए. इनमें से एक ही हालत नाजुक बनी हुई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान में मानसून की एंट्री लोगों के लिए राहत के साथ आफत भी लेकर आई है. एक तरफ जहां उमस भरी गर्मी से छुटकारा मिला तो वहीं जगह-जगह जलभराव से लोगों की समस्याएं बढ़ गई हैं. कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की खबरें भी सामने आई हैं, जिसकी चपेट में आकर लोगों की मौत हो रही है. मंगलवार सुबह एक ऐसी ही खबर सिरोही जिले के रोहिड़ा थाना क्षेत्र के सानवाड़ा आर नयावास खालसा से सामने आई है, जहां आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि तीन बच्चे झुलसे गए. एक बच्चे की स्थिति इस वक्त गंभीर बनी हुई है. 

लोगों ने बताया कि रोहिड़ा सहित आसपास के ग्रामीण हिस्सों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही थी. इसी दौरान बारिश के साथ तेज आकाशीय बिजली गिरी, जिसमें नयवास खालसा निवासी बच्चे अजित (14) पुत्र नारायण भील की मौत हो गई. आकाशीय बिजली गिरने से नयवास खालसा निवासी राकेश व दिता व भुला होली बोर निवासी कालू झुलस गए. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया. आनन फानन में ग्रामीण सभी को प्राथमिक उपचार के लिए रोहिडा अस्पताल लाया गया, जहां कालू की हालत गंभीर होने से उसे अधिक उपचार के लिए 108 एंबुलेंस की मदद से सिरोही अस्पताल रेफर किया.

Advertisement

घटना की जानकारी मिलने पर रोहिड़ा थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह देवड़ा सहित पुलिस सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा तथा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर रोहिड़ा अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. रोहिड़ा थानाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं तीन बच्चे झुलस गए, जिसमे दो को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेजा गया है. वहीं एक की स्थिति गंभीर होने पर सिरोही रैफर किया गया है. मृतक बच्चे के शव को मोर्चरी में रखवाया गया है, जिसके शव का मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- गहलोत सरकार के एक बड़े फैसले को बदलने की तैयारी में भजनलाल सरकार, यूडीएच मंत्री ने दिए संकेत

Advertisement