Rajasthan News: राजस्थान में गर्मी से 4 की मौत? बाड़मेर का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Rajasthan News: राजस्थान में 22 मई को 4 लोगों की मौत हो गई. ऐसा माना जा रहा है कि इनकी मौत गर्मी से हुई है. राजस्थान के बाड़मेर का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
अलवर में बस स्टैंड पर एक व्यक्ति की मौत हो गई. आशंका है कि गर्मी से उसकी मौत हुई है.

Rajasthan News:  राजस्थान में गर्मी से लोग बेहाल हैं. राजस्थान में अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. 22 मई को चार लोगों की मौत हो गई. संभावना जताई जा रही है कि इनकी मौत गर्म से हुई है. बालोतरा में 3 और अलवर शहर में 1 व्यक्ति की मौत हुई है. बुधवार यानी 22 मई को रिफाइनरी में काम कर रहे 2 मजदूरों की तबियत बिगड़ गई. दोनों को गंभीर हालत में बालोतरा के जिला अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान मजदूर ने दम तोड़ दिया. दूसरे मजदूर को प्राथमिक उपचार के बाद आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया. एक व्यक्ति की मौत औद्योगिक क्षेत्र में हुई है. 

रिफाइनरी में मजदूर की हालत बिगड़ी  

रिफाइनरी में एल एंड टी कंपनी की साइट पर अन्य मजदूरों के साथ सुरेश यादव पुत्र चंद्रमा यादव निवासी गाजीपुर (यूपी) और शिन्द्रसिंह पुत्र श्रवणसिंह निवासी अमृतसर (पंजाब) की तबियत बिगड़ गई. सुरेश यादव की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर पचपदरा पुलिस अस्पताल पहुंच गई. 

Advertisement

बालोतरा रेलवे स्टेशन पर युवक की मिली लाश 

बालोतरा रेलवे स्टेशन पर युवक का शव मिला. सूचना पर 108 एंबुलेंस जीआरपी पुलिस मौक पर पहुंची. युवक के शव को मोर्चरी में रखवाया. मरने वाले की पहचान हीर सिंह निवासी तिलवाड़ा के रूप में हुई. आशंका है कि हीर सिंह की मौत गर्मी या फिर शराब पीने से हुई. 

Advertisement

अलवर बस स्टैंड पर पर एक व्यक्ति की मिली लाश 

अलवर शहर के बस स्टैंड पर 22 मई दोपहर को अज्ञात व्यक्ति का शव मिला. माना यह जा रहा है कि इस व्यक्ति की मौत गर्मी के कारण हुई है. पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया. फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हो पाई है. कोतवाली के सहायक उप निरीक्षक विजेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि बस स्टैंड गेट के पास प्याऊ के समीप एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला. मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त के प्रयास किया. शिनाख्त नहीं होने पर शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है. मरने वाले की उम्र 50 साल है. उसने टी-शर्ट और पैंट पहनी हुई है. उसके पास पहचान का कोई कागज नहीं मिला है. शव की शिनाख्त के प्रयास किया जा रहे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: किरोड़ी लाल मीणा ने CM के बाद अब PM को भेजी चिट्ठी, शांति धारीवाल की बढ़ सकती है मुसीबत!