Rajasthan News: आतंकी हमले में मारे गए लोगों का होगा अंतिम संस्कार, सरकार से इन मुद्दों को लेकर बनीं सहमति

Jammu Kashmir Terrorist Attack: आतंकी हमले में मारे गए 4 लोगों का अब अंतिम संस्कार हो सकेगा. आक्रोशित परिजनों की सरकार से बातचीत होने के बाद आपसी सहमति बन गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan People Killed in Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के 4 मासूमों की मौत हो गई. इसके बाद पूरे प्रदेश में लोगों का आक्रोश देखने को मिला, लोगों ने सरकार से मुआवजा (compensation) देने की मांग उठाई. आक्रोशित परिजनों अतिम संस्कार से भी इंनकार कर दिया था, जिसके बाद सरकार ने समझाइस के पूर प्रयास किए. अब इस मामले को लेकर नया अपडेट सामने निकलकर आया है. सरकार और परिजनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर सहमति बन गई है. 

सरकार और परिजनों के बीच बनीं सहमति

आतंकी हमलों में अपनी जांन गवाने वाले मृतकों के परिजनों और प्रशासन के बीच बनी सहमति बन गई है. इस हमले में दो परिवारों के चार लोगों की आतंकवादी हमले में मौत हुई थी. ऐसे में एक परिवार को एक संविदा नौकरी और 50 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. सरकार के इस फैसले के बाद परिजनों में सहमति बनी है और अब मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

लंबी जद्दौजहद के बाद प्रशासन और परिजनों के बीच सहमति बन पाई है. ऐसे में एक परिवार को राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं प्रत्येक मृतक को 10 लाख रुपये जम्मू कश्मीर सरकार की ओर से दिए जाएंगे. ऐसे में एक परिवार को 70 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिलेगी.

हमले के समय राजस्थान के 5 लोग थे बस में सवार

बता दें कि राजस्थान से 5 लोग वैष्णों देवी के दर्शन के लिए गए थे. 9 जून को जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकी हमले हो गए. इस बस में राजस्थान का यह परिवार भी शामिल था. इस दौरान एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों के शव को ट्रेन द्वारा जयपुर जंक्शन लाया गया. इस दौरान स्टेशन पर मातम छा गया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- आतंकी हमले में मारे गए चार तीर्थयात्रियों के शव पहुँचे जयपुर, पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे